Friday, Mar 29 2024 | Time 12:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जन आशीर्वाद यात्रा: खट्टर की करनाल को 109 करोड़ रूपये के विकास कार्यों की सौगात

जन आशीर्वाद यात्रा: खट्टर की करनाल को 109 करोड़ रूपये के विकास कार्यों की सौगात

चंडीगढ़, 22 अगस्त(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान करनाल जिले को आज करीब 109 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी।

श्री खट्टर ने जिले की 10 परियोजनाओं का उद्घाटन और इतनी ही परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें असंध विधानसभा क्षेत्र में 6.97 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सब डिपो बस स्टैंड, असंध न्यायिक परिसर में 1.30 करोड़ रूपये से निर्मित वकीलों के चैम्बर तथा असंध शहर के वार्ड संख्या एक में 2.33 करोड़ लाख रुपये की लागत से फाइव पौंड सिस्टम का उद्घाटन शामिल है।

उन्होंने घरौंडा विधानसभा क्षेत्र की चार परियोजनाओं का उद्घाटन और एक का शिलान्यास किया। इनमें 9.13 करोड़ रूपये की लागत से बसताड़ा में आईटीआई, राजकीय महाविद्यालय ज्ञानपुरा (घरौंडा) में 4.03 करोड़ रुपये की लागत के विज्ञान खंड, कम्बोपुरा गांव में 2.05 करोड़ रुपये की लागत से नगर निगम द्वारा निर्मित सामुदायिक केंद्र और ऊंचा समाना गांव में करीब 40 लाख रुपये की लागत से स्वागत गेट का उद्घाटन तथा 11.32 करोड़ रुपये की लागत के रेलवे अंडर ब्रिज और रेलवे रोड-घरौंडा सम्पर्क मार्ग कार्य का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर इंद्री विधानसभा क्षेत्र में 3.92 करोड़ रुपये की लागत से सिंचाई विभाग द्वारा तैयार किए गए कैनाल रैस्ट हाऊस का उद्घाटन भी किया। इसके अलावा उन्होंने करनाल विधानसभा क्षेत्र की दो परियोजनाओं का उद्घाटन और दो परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। उन्होंने जिला अदालत में वकीलों के लिए नए चैंबरों के निर्माण का शिलान्यास किया तथा अग्रसेन चौक पर समस्त अग्रवाल समाज द्वारा तैयार किए गए 61 फुट तिरंगे झंडे का रोहण किया।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान श्री खट्टर ने नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र में 54 करोड़ 77 लाख रुपये की लागत की सात परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें 4.65 करोड़ रुपये की लागत से तरावड़ी का नया विश्राम गृह, लगभग छह करोड़ रूपये की लागत से निसिंग में विश्राम गृह, 17.83 करोड़ रुपये की लागत से नीलोखेड़ी सीएचसी में बिस्तरों की संख्या में विस्तार, 18.68 करोड़ रुपये की लागत के राजकीय कन्या महाविद्यालय बस्तली, लगभग ढाई करोड़ रुपये की लागत से माजरा रोड़ान में स्टेडियम, 2.44 करोड़ रुपये की लागत से सीकरी गांव में स्टेडियम का निर्माण कार्य और 2.68 लाख रुपये की लागत से समानाबाहू में स्टेडियम का शिलान्यास शामिल है।

इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्य मंत्री कर्णदेव काम्बोज, करनाल के सांसद संजय भाटिया, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, करनाल की महापौर रेनू बाला गुप्ता, राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

रमेश 1850 जारी वार्ता

image