Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने धारा 370 हटाने का किया समर्थन

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने धारा 370 हटाने का किया समर्थन

रायपुर 05 अगस्त(वार्ता)जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

श्री जोगी ने आज यहां जारी बयान में मोदी सरकार का यह निर्णय देश के लिए मील का पत्थर साबित होगा।यह देश की एकता अखंडता के लिए महत्वपूर्ण फैसला है।छत्तीसगढ़ विधानसभा में इस बारे में धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया जाना चाहिए।उन्होने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ निवासियों की भावनाओं के यह विपरीत होगा।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने अलग जारी बयान में मोदी सरकार के अनुच्छेद 370 (ख) और 35 (अ) को विलोपित करने के प्रस्ताव को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि कश्मीर भारत का अखण्ड हिस्सा था, है और रहेगा।उन्होने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले से 130 करोड़ भारतवासियों में जो खुशी और गर्व की अनुभूति हो रही है, उसे शब्दों में अभिव्यक्त करना संभव नहीं है।

उन्होने कहा कि देश में ‘एक निशान, एक विधान, एक प्रधान’ लागू करने की इस ऐतिहासिक कदम से 72 साल पहले हुई ‘ऐतिहासिक गलती’ को सुधारने का साहसी एवं सराहनीय कदम लेने के लिए हम मोदी सरकार को छत्तीसगढ़वासियों की तरफ से बधाई देते हैं।

साहू

वार्ता

image