Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
राज्य


विपक्ष का भारत बंद जंगलराज की पुनरावृत्ति : मंगल

विपक्ष का भारत बंद जंगलराज की पुनरावृत्ति : मंगल

पटना 10 सितंबर (वार्ता) बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मंगल पांडेय ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर आज विपक्ष के भारत बंद को जंगलराज की पुनरावृत्ति बताया और कहा कि कांग्रेस लोगों को यह क्यों नहीं बताती की सितंबर 2013 में पेट्रोल के दाम 80 रुपये प्रतिलीटर के पार पहुंच गया था।

श्री पांडेय ने यहां कहा कि कांग्रेस जनता को यह क्यों नहीं बताती कि सितंबर 2013 में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये प्रतिलीटर के पार पहुंच गई थी। उन्होंने कहा कि लोगों को हकीकत नहीं बताकर कांग्रेस सरकार पर वार कर रही है लेकिन जनता ने बंद को विफल कर यह बता दिया कि वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के कामकाज से संतुष्ट है।

भाजपा नेता ने कहा कि विपक्ष ने बंद के नाम पर बिहार में तांडव किया है। बंद कराने के लिए हिंसा का सहारा लिया गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेताओं द्वारा जबरन दुकानें बंद करायी गईं। जगह-जगह उत्पात मचा राहगीरों, वाहनों और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया।

श्री पांडेय ने कहा कि विपक्ष ने राज्य में बंद के नाम पर अशांति फैलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अच्छा रहेगा कि कांग्रेस इसकी जिम्मेवारी ले और बंद के दौरान हिंसक गतिविधियों के लिए जनता से माफी मांगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की तुलना में राजग सरकार में पेट्रोल-डीजल की कीमत नियंत्रण में है लेकिन विपक्ष ने इनके दाम को आधार बनाकर भारत बंद के नाम पर जनता की आंखों में धूल झोंका रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव करीब आते देख मुद्दाविहीन विपक्ष इसे मुद्दा बनाकर आम लोगों को गुमराह कर रहा है लेकिन जनता ऐसे सियासी झांसे में आने वाली नहीं है।

सूरज

वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image