Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
दुनिया


जापान में भूकंप के बाद भूस्खलन, कई घायल

जापान में भूकंप के बाद भूस्खलन, कई घायल

टोक्यो 06 सितंबर(रायटर) जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो में गुरुवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.7 मायी गयी। भूकंप के बाद भूस्खलन की चपेट में आये घरों में लोगों के दबे होने एवं घायल होने की आशंका है। भूकंप के कारण कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गयी।

सरकारी प्रसारक एनएचके के फुटेज में अत्सुमी शहर के ग्रामीण क्षेत्र में एक पर्वतश्रेणी के साथ भूस्खलन का दृश्य देखा जा सकता है। एनएचके के अनुसार 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

व्यापक रूप से बिजली आपूर्ति ठप है और सड़कें अवरुद्ध हैं। शुरुआती रिपोर्ट में किसी के मौत की सूचना नहीं है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक व्यक्ति की सीढ़ियों से गिरने के बाद दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

जापान मौसम एजेंसी के अनुसार सुनामी का कोई खतरा नहीं है।

अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट के अनुसार भूकंप का केंद्र होक्काइडो के मुख्य शहर सप्पोरो से 68 किलोमीटर (42 मील) दूर दक्षिण पूर्व में था।

प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार ने राहत एवं बचाव को लेकर समन्वय के लिए एक कमांड सेंटर स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

More News
चीन में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी

चीन में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी

28 Mar 2024 | 1:58 PM

बीजिंग, 28 मार्च (वार्ता) चीन के उत्तरी हिस्सों में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी किया गया है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि गुरुवार सुबह आठ बजे से शुक्रवार सुबह आठ बजे तक शिनजियांग, इनर मंगोलिया, निंगक्सिया, शानक्सी, शांक्सी, हेबेई, बीजिंग, तियानजिन, शेडोंग, हेनान, हेइलोंगजियांग, जिलिन और लियाओनिंग के कुछ हिस्सों में रेत और धूलभरी आंधी आने के आसार हैं।

see more..
दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

28 Mar 2024 | 11:43 AM

बेरूत, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिणी लेबनान के कई कस्बों और गांवों को निशाना बनाकर किए गए इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।

see more..
सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

28 Mar 2024 | 11:43 AM

डैकर, 28 मार्च (वार्ता) सेनेगल विपक्षी गठबंधन "डायोमाये प्रेसिडेंट" के उम्मीदवार बस्सिरौ डायोमाये फे ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। सेनेगल के राष्ट्रीय मतगणना आयोग के अध्यक्ष अमाडी डियॉफ़ ने बुधवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, "श्री फेय ने कुल 2,434,751 वोट हासिल किए, जो कुल वोटों का 54.28 प्रतिशत है। मतदान प्रतिशत 61.30 प्रतिशत रहा।"

see more..
image