Wednesday, Nov 14 2018 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

भारतीय रेसिंग टीम को जापानी हाडा ने दिलाई पहली जीत, राजीव को पहला अंक

भारतीय रेसिंग टीम को जापानी हाडा ने दिलाई पहली जीत, राजीव को पहला अंक

चेन्नई,04 अगस्त (वार्ता) जापानी राइडर टाइगा हादा ने एशिया रोड रेसिंग चैंपियनशिप(एआरसीसी) के चेन्नई में हो रहे चौथे राउंड में जीत के साथ इदेमिस्तु इंडियन रेसिंग टीम को 600 एसएस वर्ग में पहली बार पोडियम फिनिश दिला दी जबकि एपी 250 वर्ग में राजीव सेतु ने पहली अंतरराष्ट्रीय अंक के साथ अपना खाता खोला।

थाईलेंड, आस्ट्रेलिया और जापान में तीन राउंड के बाद एशिया रोड रेसिंग चैंपियनशिप का चौथा राउंड यहां मद्रास मोटर रेसिंग ट्रैक(एमएमआरटी) में आयोजित किया जा रहा है जहां शनिवार को पहले राउंड की रोमांचक रेस आयोजित की गयी। तेज़ गर्मी और उमस के मौसम के बीच 19 वर्षीय राइडर हादा ने कमाल की तेज़ी दिखाते हुये 13 लैप की रेस में शुरूआत से बढ़त बनाये रखी और एक मिनट 42.283 सेकंड का सर्वश्रेष्ठ समय निकाला और जीत अपने नाम कर ली।

एअारसीसी में पहली बार हिस्सा ले रही भारतीय रेसिंग टीम की यह अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह पहली जीत है। हादा हालांकि इससे पहले अभ्यास रेस में ट्रैक पर टर्न लेते हुये फिसल गये, लेकिन उन्हें गंभीर चोट नहीं लगी और वह बाइक चलाकर ग्रिड तक पहुंचे। इदेमित्सु होंडा रेसिंग इंडिया टी प्रो टेन-10 के खिलाड़ी हादा ने क्वालिफाइंग में 12वें लैप पर एक मिनट 41.384 सेकंड का सर्वश्रेष्ठ समय निकाला था। वह 600 एसएस क्लास में एकमात्र भारतीय प्रतिनिधि हैं और पहले राउंड की जीत के बाद भारतीय ध्वज को थामा। उन्होंने जीत के बाद कहा“ मैं बहुत खुश हूं कि रेस को अच्छी तरह से पूरा कर सका और जीत दज की। मैंने बाकी राइडरों से अागे निकलने के लिये काफी तेजी दिखाई और अब दूसरी रेस में अच्छा करना चाहता हूं।”

दूसरी ओर कलाई की चोट से उबरने के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय अंक की तलाश में जुटे भारतीय राइडर राजीव ने अपने गृह राज्य चेन्नई की परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाते हुये एपी 250 क्लास में शीर्ष 13 में जगह बनाई और 12 लैप की रेस में एक मिनट 50.945 सेकंड का सर्वश्रेष्ठ समय निकालकर अपने पहले अंक के साथ खाता खोला। चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही एकमात्र भारतीय टीम के राइडर राजीव का पहला अंतरराष्ट्रीय अंक भी है जो आस्ट्रेलिया में हुई दूसरे राउंड की रेस में चोट के कारण नहीं उतर सके थे। उन्होंने क्वालिफाइंग में एक मिनट 51.177 सेकंड का समय निकाला।

हालांकि पहली बार एआरसीसी चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे बेंगलुरू के अनीश शेट्टी के लिये दुर्भाग्य रहा और वह क्वालिफाइंग में दुर्घटना का शिकार हो गये जिससे पहले दौर की रेस के लिये क्वालीफाई ही नहीं कर सके। वह 20वें स्थान पर रहे। इससे पहले उन्होंने आस्ट्रेलिया में हुई दूसरे दौर की रेस में अंक जुटाया था। एमएमआरटी राउंड में एपी 250 वर्ग की रेस को पिछले तीन राउंड के विजेता इंडोनेशिया के रेजा डानिका ने जीता। राजीव ने भी अंक मिलने पर खुशी जताई।

एआरसीसी रेस का दूसरा चरण इसी ट्रैक पर रविवार को आयोजित किया जाएगा।

प्रीति



वार्ता

More News
कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

13 Nov 2018 | 9:03 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत और इटली के बीच फरवरी 2019 में होने वाला डेविस कप क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा।

 Sharesee more..
18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

13 Nov 2018 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) फीफा अंडर 17 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 साल के युवा प्रतिभाशाली फुटबॉलर कोमल थाटल को सीनियर राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है।

 Sharesee more..
रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

13 Nov 2018 | 8:25 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच से विश्राम दिया गया है।

 Sharesee more..
विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

13 Nov 2018 | 8:03 PM

नई दिल्ली, 13 नवंबर (वार्ता) भारत की स्टार मुक्केबाज़ और ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम यहां आईजी स्टेडियम में बुधवार से शुरू हो रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2018 में अपने छठे खिताब की तलाश में चुनौती पेश करेंगी।

 Sharesee more..
आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

13 Nov 2018 | 7:44 PM

मुजफ्फरनगर, 13 नवंबर (वार्ता)भारत की मेजबानी में हाे रहे अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस(आईटीएफ) टूर्नामेंट में मंगलवार को भारतीय खिलाड़ियों ने मुख्य ड्रा में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और घरेलू खिलाड़ी प्रेरणा भांबरी ने अमेरिका की एलेक्जेंड्रा को पहले दौर में लगातार सेटों में 6-2, 6-0 से पराजित किया।

 Sharesee more..
image