Friday, Apr 19 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जाट ने आज से तीन दिवसीय उपवास शुरू किया

जाट ने आज से तीन दिवसीय उपवास शुरू किया

जयपुर, 28 दिसम्बर (वार्ता) किसान आंदोलन के समर्थन में हरियाणा सीमा पर पड़ाव डाल रखे किसानों का नेतृत्व कर रहे किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने आन्दोलन के परिपेक्ष्य में केंद्र सरकार द्वारा सकारात्मक रुख नहीं अपनाने के कारण अंत:करण की शुद्धि के लिए आज तीन दिवसीय उपवास शुरू कर दिया।

श्री जाट ने शाहजहांपुर बार्डर पर पड़ाव स्थल पर ही अपना उपवास शुरू किया। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा किसानों को संबोधित पत्र का उत्तर भेजने के एक सप्ताह बाद भी सकारात्मकता नहीं आने के कारण ही उपवास किया जा रहा है I जबकि लिखित उत्तर के पत्र में उपवास के सम्बन्ध में सरकार को सूचित भी किया गया था I यह उपवास स्वयं तथा केंद्र सरकार के अंत:करण की शुद्धि के लिए रखा गया है। जिसमें “सबको सन्मति दे भगवान की प्रार्थना की जा रही हैं।

किसानों के समर्थन में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ कर पड़ाव में शामिल हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ( रालोपा)  के संयोजक हनुमान बेनीवाल भी रात को उपवास स्थल पर आकर उनका समर्थन किया।

श्री जाट का कहना है कि किसानों की फसल  खरीदने के लिए जब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य ( एम एसपी) पर गारंटी वाला कानून नहीं लाया जाता, तब तक किसानों का पड़ाव जारी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन के समर्थन में राजस्थान के सैंकड़ों किसान श्री जाट के नेतृत्व में दिल्ली कूच करने क लिए शाहजहांपुर बार्डर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर गत 12 दिसंबर से टेंट लगाकर पड़ाव डाल रखा है।

जोरा

वार्ता

image