Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:38 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


84 कोसी परिक्रमा में शामिल जत्था हनुमान भाग के लिए रवाना

बस्ती 02 अप्रैल (वार्ता) अयोध्या की विख्यात 84 कोसी परिक्रमा में शामिल साधु संत रामरेखा मंदिर से आज हनुमान भाग चकोरी के लिए प्रस्थान कर गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि देश विदेश से आए श्रद्धालु और साधु संत की टोली भोर में रामरेखा मंदिर पर पूजा अर्चना करने के बाद धर्म ध्वजा लहराते हुए संकीर्तन गाते कोसी कोसी परिक्रमा के दूसरे पड़ाव हनुमान बाग चकोरी के लिए चल दिए।

परिक्रमा में देश के कोने कोने से आए साधु संतों के अलावा पड़ोसी देश नेपाल से भी श्रद्धालु शामिल हैं। इस दाैरान परिक्रमा में सम्मिलित साधु संतों और श्रद्धालुओं का जगह जगह स्वागत किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। हनुमान बाग को विशेष रुप से सजाया गया है वहां पर पहले से ही भजन कीर्तन चल रहा है। परिक्रमा में सम्मिलित 1000 से अधिक लोग रात्रि विश्राम हनुमान बाग में करेंगे।

84 कोसी परिक्रमा में शामिल साधु-संतों और श्रद्धालुओं का दल कल शेरवा घाट उतर कर फैजाबाद जिले की सीमा में प्रवेश करके वशिष्ठ ऋषि के आश्रम में जाएगा।

वार्ता

More News
महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

17 Apr 2024 | 2:03 PM

पटना, 17 अप्रैल (वार्ता) देश में अग्रणी हनुमान मन्दिरों में से एक पटना के महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है।

see more..
image