Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की 115 साल की पत्नी को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

जौनपुर: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की 115 साल की पत्नी को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

जौनपुर, 12 अगस्त (वार्ता) आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद में आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की कड़ी में जिले के स्वतंत्रता सेनानी बाबू रामेश्वर प्रसाद सिंह की धर्मपत्नी 115 वर्षीय महारानी देवी को जिलाधिकारी ने शुक्रवार को सम्मानित किया।

गौरतलब है कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान 11 अगस्त से 17 अगस्त तक मनाये जा रहे ‘स्वतंत्रता सप्ताह’ के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने स्वतंत्रता सेनानी बाबू रामेश्वर प्रसाद सिंह की धर्मपत्नी महारानी देवी जी को उनके आवास पर तिरंगा एवं अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।

उन्होंने महारानी देवी से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। इस दौरान महारानी देवी ने जिलाधिकारी के साथ जंग ए आजादी के दौरान किए गए संघर्षों की यादों को साझा किया। महारानी देवी जी की पुत्रवधू विमला सिंह ने बताया कि देश की आजादी में बाबूजी शुरुआत से ही सक्रिय थे और आजादी की लड़ाई में वह कई बार जेल भी गए। बाबू रामेश्वर सिंह का निधन 05 अगस्त 1982 को हुआ है। स्वतंत्रता संग्राम में महारानी देवी ने भी अपना योगदान दिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा, समाजसेवी शमशेर शेख और सलमान शेख आदि उपस्थित रहे।

सं निर्मल

वार्ता

image