Friday, Apr 19 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जावडेकर ने चुनावी वादे नहीं पूरा करने पर टीआरएस पर किया हमला

जावडेकर ने चुनावी वादे नहीं पूरा करने पर टीआरएस पर किया हमला

हैदराबाद 22 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर चुनावी वादे निभाने में पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाते हुए उस पर करारा हमला किया।

श्री जावडेकर रविवार को यहां शहर के विकास और ग्रेटर हैदराबाद कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) के प्रशासन में टीआरएस और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन की कथित विफलताओं पर ‘30-आरोपपत्र’ नामक पुस्तिका को जारी करने के बाद मीडिया से बात करते हुए टीआरएस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हैदराबाद को एक वैश्विक शहर के रूप में विकसित करने के बजाय हाल में आई बाढ़ ने शहर को ‘बाढ़ग्रस्त शहर’ में बदल दिया गया।

उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई भारी बारिश के बाद शहर 15 दिनों तक बाढ़ के पानी में डूबा रहा, क्योंकि सरकार उचित जल निकासी व्यवस्था को विकसित करने में विफल रही। उन्होंने कहा कि टीआरएस ने शहर में 67,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने का वादा किया था, लेकिन इसके लिए उसने कोई दस्तावेज तक उपलब्ध नहीं कराए।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने टीआरएस सरकार की ओर से गरीबों को दो शयनकक्ष वाले मकान उपलब्ध कराने तथा ऐसे एक लाख मकान बनवाने के वादे की भी तीखी आलोचना करते हुए कहा कि अभी तक महज एक हजार से कुछ अधिक ही ऐसे मकान बनवाये जा सके हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारी बारिश से प्रभावित हैदराबाद के लोगों के लिए सरकार की ओर से घोषित 10,000 करोड़ रूपये की राहत राशि में से आधी रकम टीआरएस कार्यकर्ताओं की जेबों में चली गई है।

उन्होंने कहा कि एक दिसंबर को होने वाले जीएचएमसी चुनाव के बाद टीआरएस और एआईएमआईएम दोनों दोस्त बन जायेंगे।

संजय राम

जारी.वार्ता

image