Monday, Apr 15 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
भारत


जयंत चौधरी ने की भाजपा के साथ जाने की पुष्टि

जयंत चौधरी ने की भाजपा के साथ जाने की पुष्टि

नयी दिल्ली, 09 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष और राज्य सभा सदस्य जयंत चौधरी ने अगला आम चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ मिल कर लड़ने की अपनी योजना स्पष्ट की।

उन्होंने यहां पत्रकारों से बातचीत में इस बारे में भाजपा के साथ सहमति की पुष्टि की। उन्होंने अगले चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कहा, “क्या अब भी कोई कसर रहती है ? आज मैं किसा मुंह से आपके सवालों को इनकार करूं।” उन्होंने भाजपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की पुष्टि ऐसे दिन की जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके बाबा एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत “भारत रत्न” दिए जाने के निर्णय की घोषणा की। श्री चौधरी ने इसका स्वागत किया और इस पर खुशी जाहिर की। उन्होंने किसान नेता दिवंगत चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने को मजदूरों, किसानों और शोषित वर्ग के लोगों का सम्मान बताया है।

उल्लेखनीय है कि रालोद ने इससे पहले 2009 में भाजपा के साथ मिल कर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ा था। उस समय उन्हें पांच सीटें मिलीं थी, लेकिन 2014 और 2019 का चुनाव भाजपा के विरुद्ध लड़ा था और वह बागपत की अपनी परम्परागत सीट भी नहीं बचा पाए थे।

पिछले आम चुनाव में श्री जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के साथ मिल कर उत्तर प्रदेश में सात सीटों पर चुनाव लड़ा था। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि राजग में उन्हें इस बार कम से कम दो सीटें मिल सकती हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को वाराणसी में संवाददाताओं के साथ बातचीत में एक तरह से मान लिया था कि श्री जयंत चौधरी इस बार भाजपा के साथ जा रहे हैं। उन्होंने इस बारे में पूछे जाने पर कहा था, “मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूँ।” उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा दलों को तोड़ना और बेइमानी करना जानती है।

मनोहर, उप्रेती

वार्ता

More News
आप नेताओं को जेल भेजने से उनका मनोबल और मजबूत हुआ: संजय सिंह

आप नेताओं को जेल भेजने से उनका मनोबल और मजबूत हुआ: संजय सिंह

15 Apr 2024 | 2:45 PM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही मनोबल तोड़ने के लिए फर्जी मामले लगाकर पार्टी के शीर्ष नेताओं को जेल भेज दिया, लेकिन इससे उनका मनोबल टूटने की बजाय और मजबूत हुआ है।

see more..
केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट 29 को करेगा अगली सुनवाई

केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट 29 को करेगा अगली सुनवाई

15 Apr 2024 | 2:40 PM

नई दिल्ली,15 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली आबकारी नीति कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मुकदमे में अपनी गिरफ्तारी और हिरासत को बरकरार रखने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया।

see more..
मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ को 21 पूर्व न्यायाधीशों ने लिखी चिट्ठी

मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ को 21 पूर्व न्यायाधीशों ने लिखी चिट्ठी

15 Apr 2024 | 2:18 PM

नई दिल्ली,15 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालयों के लगभग 21 पूर्व न्यायाधीशों ने 'न्यायपालिका पर दबाव बनाने और उसे कमजोर करने' के लिए किए जा रहे कथित प्रयासों से भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ को एक पत्र के जरिए अपनी चिंताओं से अवगत कराया है।

see more..
image