Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जेपी सेनानियों को पेंशन देना सरकारी खजाने की लूट : कांग्रेस

जेपी सेनानियों को पेंशन देना सरकारी खजाने की लूट : कांग्रेस

पटना 01 अगस्त (वार्ता) बिहार कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में हुये छात्र आंदोलन में शामिल लोगों को दी जा रही पेंशन के लिए सरकारी धन का अपव्यय करने का आराेप लगाते हुये आज कहा कि यह राजनीतिक हित के लिए सरकारी खजाने की लूट है।

कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्र ने यहां कहा कि राज्य सरकार द्वारा वर्ष 1974 के जेपी आंदोलन में भाग लेने वालों राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह 10 हजार और पांच हजार रुपए बतौर पेंशन देना सरकारी धन का न केवल अपव्यय है बल्कि राजनीतिक हितों के लिए खजाने की लूट भी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि जेपी सेनानियों को बतौर पेंशन पांच और दस हजार रुपये तो रज्य के वृद्धों, विकलांगो, महिलाओं को पेंशन सिर्फ 400 रुपये क्यों।

श्री मिश्र ने बताया कि वर्ष 1974 का छात्र आंदोलन कांग्रेस सरकार के विरुद्ध एक राजनीतिक आंदोलन था, जिसका उद्देश्य सत्ता प्राप्त करना था। इस आंदोलन में शामिल अधिकांश लोग विधायक, सांसद, मंत्री और मुख्यमंत्री बन गए और जो छूट गए वैसे कई हजार कार्यकर्ताओं को अब तक पेंशन के नाम बिहार सरकार ने अपने खजाने से एक अरब 46 करोड़ 74 लाख रुपये बांट दिये हैं।

विधान पार्षद ने आश्चर्य व्यक्त करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने राजनीतिक समर्थकों को हर महीने 10 हजार रुपये तक देने के लिए अरबों रुपये बांट सकते हैं लेकिन गरीबों को देने के नाम पर उनका खजाना खाली हो जाता है।

सूरज

जारी (वार्ता)

image