Friday, Apr 19 2024 | Time 12:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जयराम ने किया धर्मशाला और मंडी में वर्चुअल रैलियों को सम्बोधित

जयराम ने किया धर्मशाला और मंडी में वर्चुअल रैलियों को सम्बोधित

शिमला, 12 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी शहर की धार्मिक और पर्यटन महत्ता के दृष्टिगत कई विकासात्मक परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है तथा मंडी और कुल्लू-मनाली आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए मंडी के निकट अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। कंगनीधार के निकट शिवधाम विकसित किया जा रहा है, जो पर्यटकों के लिए अतिरिक्त आकर्षण होगा।



श्री ठाकुर ने शुक्रवार को शिमला से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) द्वारा धर्मशाला और मंडी के लिये आयोजित वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कंगनीधार के निकट शिवधाम विकसित किया जा रहा है, जो पर्यटकों के लिए अतिरिक्त आकर्षण होगा। मुख्यमंत्री के अनुसार राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मंत्रिमंडलीय उप समिति और टास्क फोर्स गठित की गईं हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा गतिविधियां पुनः आरम्भ किया गया है और लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग की परियोजनाओं पर कार्य बहाल हो चुका है।



उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुये आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकार का पांच वर्ष का कार्यकाल अपने नेताओं को भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों से बचाने में बीत गया। प्रदेश के उच्च न्यायालय ने पटवारियों की भर्ती के मामले में वर्तमान राज्य सरकार को क्लीन चिट दी है। प्रदेश में करीब 1.95 लाख लोग देश के विभिन्न राज्यों से लौटे हैं जिसके कारण कोरोना संक्रमिताें की संख्या बढ़ी है। लेकिन इस पर चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि बाहर से आने वाले लोगों को संस्थागत अथवा होम क्वारंटीन में रखा जा रहा है। प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वालों की दर बेहतर है और राज्य सरकार ने स्थिति पर काबू पाने के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों और मास्क आदि की कोई कमी नहीं है।



लाॅकडाउन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई सेवाओं की सराहना करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल सामूहिक प्रयासों से कोरोना से प्रभावी ढंग से निपटा जा सकता है।

सं.रमेश1945वार्ता

image