Friday, Mar 29 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
खेल


जयवर्धने और पोलक आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

जयवर्धने और पोलक आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

दुबई, 13 नवंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यहां जारी टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल से पहले महेला जयवर्धने, शॉन पोलक और जेनेट ब्रिटिन को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। इसी के साथ हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की संख्या अब 13 हो गई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इस वर्ष की शुरुआत में 2021 टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले 10 खिलाड़ियों को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था, जिसमें कुमार संगाकारा भी शामिल थे। अब उनके अच्छे दोस्त जयवर्धने श्रीलंका के लिए सभी प्रारूपों में शानदार करियर के बाद इस सूची में शामिल हुए हैं। जयवर्धने ने 652 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11814 टेस्ट और 12650 वनडे रन बनाए। उन्होंने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है और 2014 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम के अहम सदस्य भी थे।

जयवर्धन ने इस पर कहा, “ मैं इस सम्मान के लिए बहुत आभारी हूं और उन सभी लोगों के साथ इस पल का आनंद लेना और साझा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरी यात्रा में मेरी मदद की है, जिसमें मेरा परिवार, दोस्त, कोच, टीम के साथी और सबसे महत्वपूर्ण श्रीलंका क्रिकेट प्रशंसक शामिल हैं, जिन्होंने उत्साहपूर्वक समर्थन किया और मुझे अपने करियर के दौरान प्रेरित किया। ”

वहीं दूसरी ओर क्रिकेट के दिग्गजों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले पोलक ने भी क्रिकेट में एक अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने 108 टेस्ट और 303 एकदिवसीय मैचों में क्रमशः 421 और 393 विकेट लिए। इसके अलावा इन दोनों प्रारूपों में 7300 रन भी बनाए, जिसमें तीन अंतरराष्ट्रीय शतक भी शामिल हैं। पोलक ने यह सम्मान मिलने के बाद कहा, “ मैं अपने करियर की इस मान्यता के लिए आईसीसी को धन्यवाद देना चाहता हूं। हॉल ऑफ फेम में शामिल होना बहुत ही शानदार कंपनी के साथ शामिल होना और एक अद्भुत सम्मान है। पूरे करियर में सुखद क्रिकेट अनुभव रहा है और मैं अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने यात्रा में इतनी बड़ी भूमिका निभाई। ”

इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक जेनेट ब्रिटिन को मरणोपरांत हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। 19 साल तक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले दिवंगत ब्रिटिन ने 1992 विश्व कप फाइनल में शीर्ष स्कोर बनाया था। उन्होंने कुल 10 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए और अपने खेल करियर के बाद, सरे में कोचिंग दी। 2017 में 58 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया।

दिनेश

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image