Thursday, Jan 27 2022 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
खेल


जयवर्धने और पोलक आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

जयवर्धने और पोलक आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

दुबई, 13 नवंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यहां जारी टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल से पहले महेला जयवर्धने, शॉन पोलक और जेनेट ब्रिटिन को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। इसी के साथ हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की संख्या अब 13 हो गई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इस वर्ष की शुरुआत में 2021 टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले 10 खिलाड़ियों को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था, जिसमें कुमार संगाकारा भी शामिल थे। अब उनके अच्छे दोस्त जयवर्धने श्रीलंका के लिए सभी प्रारूपों में शानदार करियर के बाद इस सूची में शामिल हुए हैं। जयवर्धने ने 652 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11814 टेस्ट और 12650 वनडे रन बनाए। उन्होंने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है और 2014 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम के अहम सदस्य भी थे।

जयवर्धन ने इस पर कहा, “ मैं इस सम्मान के लिए बहुत आभारी हूं और उन सभी लोगों के साथ इस पल का आनंद लेना और साझा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरी यात्रा में मेरी मदद की है, जिसमें मेरा परिवार, दोस्त, कोच, टीम के साथी और सबसे महत्वपूर्ण श्रीलंका क्रिकेट प्रशंसक शामिल हैं, जिन्होंने उत्साहपूर्वक समर्थन किया और मुझे अपने करियर के दौरान प्रेरित किया। ”

वहीं दूसरी ओर क्रिकेट के दिग्गजों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले पोलक ने भी क्रिकेट में एक अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने 108 टेस्ट और 303 एकदिवसीय मैचों में क्रमशः 421 और 393 विकेट लिए। इसके अलावा इन दोनों प्रारूपों में 7300 रन भी बनाए, जिसमें तीन अंतरराष्ट्रीय शतक भी शामिल हैं। पोलक ने यह सम्मान मिलने के बाद कहा, “ मैं अपने करियर की इस मान्यता के लिए आईसीसी को धन्यवाद देना चाहता हूं। हॉल ऑफ फेम में शामिल होना बहुत ही शानदार कंपनी के साथ शामिल होना और एक अद्भुत सम्मान है। पूरे करियर में सुखद क्रिकेट अनुभव रहा है और मैं अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने यात्रा में इतनी बड़ी भूमिका निभाई। ”

इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक जेनेट ब्रिटिन को मरणोपरांत हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। 19 साल तक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले दिवंगत ब्रिटिन ने 1992 विश्व कप फाइनल में शीर्ष स्कोर बनाया था। उन्होंने कुल 10 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए और अपने खेल करियर के बाद, सरे में कोचिंग दी। 2017 में 58 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया।

दिनेश

वार्ता

More News
रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

26 Jan 2022 | 11:14 PM

मुंबई, 26 जनवरी (वार्ता) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है।

see more..

26 Jan 2022 | 11:07 PM

see more..
ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

26 Jan 2022 | 10:41 PM

नवी मुम्बई, 26 जनवरी (वार्ता) मिडफील्डर लाए ली चिन की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से चाइनीज ताइपे ने बुधवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में ईरान को 5-0 से हराकर एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

26 Jan 2022 | 10:37 PM

मेलबोर्न, 26 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने बुधवार को रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा  श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

26 Jan 2022 | 10:32 PM

कोलंबो, 26 जनवरी (वार्ता) श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 11 फरवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका का गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया गया है।

see more..
image