Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:05 Hrs(IST)
image
खेल


शानदार प्रदर्शन के लिए जयवर्धने ने की राहुल चाहर की प्रशंसा

शानदार प्रदर्शन के लिए जयवर्धने ने की राहुल चाहर की प्रशंसा

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच माहेला जयवर्धने ने आईपीएल में बीच के ओवरों में शानदार प्रदर्शन के लिए राहुल चाहर की प्रशंसा की है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ चेन्नई में सीजन ओपनिंग मैच में महंगा साबित होने के बाद इस शानदार लेग स्पिनर ने अगले दो मैच में मजबूत वापसी करते हुए सात विकेट चटकाए। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चार, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राहुल चाहर के तीन विकेटों ने ही टीम की इन दो मुकाबलों में जीत तय की।

जयवर्धने ने यहां सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “ जबसे हमने चाहर के साथ खेलना शुरू किया है मेरा मानना है कि 2019 का सीजन उनका सबसे सफल सीजन था। गत वर्ष संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन वह लगातार अपनी योजना अनुसार गेंदबाजी करते रहे। हमें हर साल राहुल चाहर में सुधार दिखाई दिया है। ऐसा लगता है जैसे वह लंबे समय से हमारे साथ हैं, लेकिन वह अभी भी सीख रहे हैं, जिस तरह से वह निखर कर सामने आए हैं, उससे बहुत खुश हूं। वह हमारी टीम, खासकर स्पिन विभाग में लीडर्स में से एक हैं। ”

उन्होंने कहा, “ एक कोच और एक प्रबंधन टीम के रूप में हम उनकी प्रगति से बहुत खुश हैं। उनकी सबसे अच्छी खासियत खेल के बारे में सीखना, किस तरह से गेंदबाजी की जाए और अन्य चीजों को लेकर सीखने की भूख है। इसकी बदौलत उन्होंने अपने खेल में बहुत सुधार किया है। यह सिर्फ उनका कौशल नहीं है, बल्कि मुझे लगता है कि गेंदबाज के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज बीच के ओवरों में आकर गेंदबाजी की योजना बनाना और इसको क्रियान्वित करना है। विपक्षी बल्लेबाज के मुताबिक खेल-योजना को बदला जा सकता है, उसे देखते हुए कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा है। पिछले कुछ वर्षों में राहुल ने इस पर काफी काम किया है जिसका परिणाम दिखा है। इसको लेकर हम बहुत खुश हैं। ”

उन्होंने कहा, “ मुझे लगता है कि मेरे लिए यह कहना अनुचित है कि आपको आईपीएल मैचों और अन्य हर जगह पर विकेट लेने की जरूरत है। टूर्नामेंट दिलचस्प इसलिए है क्योंकि इस बार तटस्थ स्थलों पर आयोजन हो रहा है। मुझे लगता है कि यह बल्ले और गेंद के बीच बराबर लड़ाई है। बेशक विकेट थोड़ा धीमा है, लेकिन हमने अभी तक यहां 150 से 160 के स्कोर देखे हैं, हालांकि एक दिन हमें 200 का स्कोर भी देखा। यहां अनुचित नहीं, बल्कि अच्छे और प्रतिस्पर्धी विकेट हैं। ”

सं

वार्ता

More News
हैदराबाद ने दिल्ली को दिया 267 रन का लक्ष्य

हैदराबाद ने दिल्ली को दिया 267 रन का लक्ष्य

20 Apr 2024 | 9:40 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड (32 गेंदो पर 89 रन) और अभिषेक शर्मा (12 गेंदो पर 46 रन) के बीच 131 रन की तूफानी शतकीय साझीदारी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद (एसआएच) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले खेलते हुये सात विकेट पर 266 रन बनाये।

see more..
टी20 विश्वकप में चयन को लेकर दिनेश कार्तिक आशान्वित

टी20 विश्वकप में चयन को लेकर दिनेश कार्तिक आशान्वित

20 Apr 2024 | 9:06 PM

कोलकाता, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय टीम में अपनी अंतिम उपस्थिति के लगभग दो साल बाद, दिनेश कार्तिक वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखे हुए हैं।

see more..
चेन्नई और बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के मैच के लिये धर्मशाला तैयार

चेन्नई और बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के मैच के लिये धर्मशाला तैयार

20 Apr 2024 | 8:51 PM

धर्मशाला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमालय के सुरम्य क्षेत्र के बीच बसे धर्मशाला का खूबसूरत स्टेडियम पांच और नौ मई को प्रस्तावित आईपीएल मैच के लिये तैयार है।

see more..
एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

20 Apr 2024 | 8:46 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पश्चिम जिला निर्वाचन कार्यालय ने व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी के लिए लाडपुर गांव के जय दादा पौबारा ग्राउंड में दो दिवसीय (19 और 20 अप्रैल) फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में शनिवार को एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया।

see more..
image