Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जयवर्धन ने प्रज्ञा पर बोला हमला

जयवर्धन ने प्रज्ञा पर बोला हमला

भोपाल, 28 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे से संबंधित बयान पर उठे विवाद के बीच सुश्री ठाकुर पर हमला बोला है।

मंत्री श्री सिंह ने ट्वीट के जरिए परोक्ष रूप से सुश्री ठाकुर पर हमला बोलते हुए लिखा है 'उसने सत्य, अहिंसा, त्याग और विश्वास की हत्या की थी1 यह देश का दुर्भाग्य है कि उसके अनुयायी समाज को बांटकर आज संसद का हिस्सा बने हुए हैं।'

सुश्री ठाकुर ने कल लोकसभा में एक संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान गोडसे को 'देशभक्त' बताने संबंधी बयान दे दिया, हालाकि इसे कार्यवाही से विलोपित कर दिया गया। इस मामले को लेकर कांग्रेस लगातार भाजपा और सुश्री ठाकुर पर हमला बोल रही है।

इसके पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के अन्य नेता भी इस मामले को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। श्री कमलनाथ ने कहा है कि श्री गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताने वालीं सुश्री ठाकुर को कतई माफ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भी सांसद ठाकुर को दिल से कभी माफ नहीं करने की बात कह चुके हैं। इसके बावजूद सांसद ने लोकतंत्र के पवित्र मंदिर में इसी तरह का बयान दोहराया है और उन्हें माफ कतई नहीं किया जाना चाहिए।

श्री कमलनाथ ने कल ही ट्वीट के माध्यम से कहा था कि वे भाजपा से यह भी जानना चाहते हैं कि वो गांधीजी के साथ है या गोडसे के साथ।

प्रशांत

वार्ता

image