Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
खेल


सबसे महंगे भारतीय बने जयदेव, पंजाब के हो गए गेल

सबसे महंगे भारतीय बने जयदेव, पंजाब के हो गए गेल

बेंगलुरु, 28 जनवरी (वार्ता) आईपीएल नीलामी में कीमतों में बाउंसर, गुगली और बीमर का दौर दूसरे दिन रविवार को भी जारी रहा और बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ रुपये की अविश्वसनीय कीमत पर खरीद कर उन्हें सबसे महंगा भारतीय खिलाड़ी बना दिया जबकि ट्वंटी 20 फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी क्रिस गेल को आखिरकार पंजाब टीम ने खरीद लिया।

अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिये मशहूर क्रिस गेल को उनके आधार मूल्य 2 करोड़ पर ही प्रीति जिंटा के स्वामित्व वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने खरीद लिया। पंजाब ने जैसे ही गेल को चुना सभी फ्रैंचाइज़ी ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया।

गेल को नीलामी के पहले दिन कोई भी खरीददार नहीं मिला था और नीलामी के दूसरे दिन भी पहले सत्र में उन्हें निराशा हाथ लगी थी। एक समय तो ऐसा लगने लगा था कि आईपीएल-11 बिना गेल के खेला जाएगा लेकिन प्रीति ने तीसरे सत्र में गेल को खरीद कर रोमांच ला दिया।

दूसरे मौके का फायदा मुरली विजय को भी मिला जिन्हे चेन्नई ने दो करोड़ में, विकेटकीपर पार्थिव पटेल को बेंगलुरु ने 1.7 करोड़ में और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन को कोलकाता ने दो करोड़ रुपये में खरीद लिया जबकि श्रीलंका के लसित मलिंगा, ऑस्ट्रेलिया के शान मार्श, इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन, वेस्ट इंडीज के लेंडल सिम्मंस, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को कोई खरीददार नहीं मिला।

नीलामी के दूसरे और अंतिम दिन की सनसनी 26 वर्षीय उनादकट रहे जिन्हे खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स से कड़ी टक्कर मिली। भारत के मनीष पांडे और लोकेश राहुल को शनिवार को 11 करोड़ रुपये में खरीदा गया था लेकिन उनादकट को मिली कीमत ने सबको हैरान कर दिया।

पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद जबकि राहुल को पंजाब ने खरीदा। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें 12.50 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने ही खरीदा था।

गुजरात के तेज गेंदबाज उनादकट का बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये था लेकिन उन्हें खरीदने के लिए टीमों के बीच जमकर होड़ लगी और आखिरकार उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने रिकॉर्ड 11.50 करोड़ रुपये कीमत में खरीद लिया। पिछले साल उनादकट को उनकी 30 लाख की बेस प्राइस पर ही नयी टीम पुणे ने खरीदा था।

राज

जारी वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image