Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जद (एस) नेता विश्वनाथ ने की राजनीति से संन्यास की घोषणा

जद (एस) नेता विश्वनाथ ने की राजनीति से संन्यास की घोषणा

मैसुरू 04 अगस्त (वार्ता) जनता दल (सेक्युलर) के पूर्व कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष ए एच विश्वनाथ ने रविवार को राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की। विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने उन्हें हाल में पार्टी व्हिप का उल्लंघन किये जाने के मामले में अयोग्य करार दिया था।

श्री विश्वनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के पतन के लिए बागी विधायक जिम्मेदार नहीं थे और न ही भारतीय जनता पाटी(भाजपा) , बल्कि यह सरकार गठबंधन दलों के नेताओं के बीच मतभेदों के कारण गिरी।

जद(एस) नेता ने कहा कि पार्टी के नेताओं के अपमानजनक रवैये के कारण उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद के साथ ही विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा अन्य विधायकों ने भी इन्हीं कारणों से इस्तीफा दिया था। उन्होंने कहा कि कोई विधायक भाजपा के हाथों नहीं बिके और न ही कोई ‘आपरेशन लोटस’ चला था।

भाजपा के हाथों 28 करोड़ रूपयों में बिक जाने संबंधी पूर्व मंत्री सा रा महेश के आरोपों को नकारते हुए श्री विश्वनाथ ने कहा , “ मैंने सिद्दारामैया के कारण कांग्रेस पार्टी छोड़ी। सिद्दारामैया जहां मौजूद रहते , वहां मुझे दरकिनार कर दिया जाता था।” उन्होंने सिद्दारामैया पर सत्ता का लोभी होने का आरोप लगाया और कहा कि श्री राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पराजय को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है जबकि सिद्दारामैया हार के कारणों पर चर्चा करना भी उचित नहीं समझते।

टंडन

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image