Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा को लाभ पहुंचाने उपचुनाव नहीं लड़ रही जद (एस) : सिद्दारामैया

भाजपा को लाभ पहुंचाने उपचुनाव नहीं लड़ रही जद (एस) : सिद्दारामैया

हुबली ,11 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने गुरुवार को कहा कि जनता दल (सेक्युलर) आगामी लोकसभा और विधानसभा का उपचुनाव नहीं लड़ रहा है क्योंकि पार्टी चाहती है कि उसके वोट राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में जाये।

श्री सिद्दारामैया की यह टिप्पणी जद (एस) प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के उस बयान के बाद सामने आयी है जिसमें उन्होंने कहा था कि फंड नहीं होने के कारण उनकी पार्टी उपचुनावों में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि जद (एस) की स्थिति उपचुनाव वाले क्षेत्रों में मजबूत नहीं है और वह चाहती है कि यहां के वोट भाजपा के खाते में जाये , इसलिए यह पार्टी उपचुनाव नहीं लड़ रही है। उन्हाेंने कहा कि मंगलवार को विधानपरिषद के सदस्य बासवराज होरट्टि का भाजपा के समर्थन से विधानपरिषद का अध्यक्ष चुना जाना इस बात का संकेत है कि दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे को फायदा पहुंचाने का काम कर रही हैं।

कुरुबा (चरवाहा) समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग को लेकर जारी आंदोलन पर श्री सिद्दारामैया ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने कुरुबा समुदाय को इस वर्ग में शामिल करने के लिए अध्ययन किये जाने का आदेश दिया था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस कुरुबा को आरक्षण देने के मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं तथा उनका मुख्य उद्देश्य इस समुदाय को विभाजित करना है।

टंडन जितेन्द्र

वार्ता

image