Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जद (एस) सभी 15 सीटों पर लड़ेगा चुनाव: कुमारस्वामी

जद (एस) सभी 15 सीटों पर लड़ेगा चुनाव: कुमारस्वामी

मैसुरु 21 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने घोषणा की है कि जनता दल (सेक्युलर) राज्य की 15 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

श्री कुमारस्वामी ने शनिवार को यहां जिला और तालुका स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी तथा आठ से दस सीटों पर विजय हासिल करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले ही यह कहना शुरू कर दिया है कि वह विधानसभा उपचुनाव अकेले लड़ेगी इसलिए उनकी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करने जा रही है, क्योंकि सभी जाते हैं कि लोकसभा चुनाव में क्या हुआ। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बी. एस. येद्दियुरप्पा के नेतृत्ववाली सरकार 24 अक्टूबर यानी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे वाले दिन गिर जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि उनकी सरकार को गठबंधन के साझीदार से कोई समर्थन नहीं मिल रहा था इसलिए वह सबसे खराब सरकार थी। उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ किसानों और उनके कर्ज को माफ करने के लिए कांग्रेस के साथ सरकार बनाने से लिए राजी हुआ था इसलिए मैं संतुष्ट हूं।”

उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर जद (एस) की प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी की बजाय कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता उनकी पार्टी को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।

संतोष, यामिनी

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image