Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राष्ट्रीय दल का दर्जा पाने को बिहार के बाहर भी चुनाव लड़ेगी जदयू

राष्ट्रीय दल का दर्जा पाने को बिहार के बाहर भी चुनाव लड़ेगी जदयू

पटना 04 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की संकल्प रैली के एक दिन बाद घटक दल जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने होने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर राजग की जीत सुनिश्चित कराने के साथ ही राज्य के बाहर भी चुनाव लड़ने का फैसला लिया है ताकि पार्टी को राष्ट्रीय दल का दर्जा प्राप्त हो सके।

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हुई अहम बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के. सी. त्यागी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बैठक में होने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर राजग की जीत सुनिश्चित किए जाने को लेकर विशेष रणनीति पर चर्चा की गई। जदयू की पूर्ववर्ती समता पार्टी को राष्ट्रीय दल की मान्यता प्राप्त थी इसलिए जदयू को भी राष्ट्रीय दल का दर्जा दिलाने के लिए बिहार से बाहर देश के अन्य राज्यों में चुनाव लड़ना आवश्यक है।

श्री त्यागी ने कहा कि इसी नीति के तहत जदयू ने मणिपुर, असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी पूरी मजबूती के साथ इन राज्यों में लोकसभा का चुनाव लड़ेगी और इसके लिए मजबूत उम्मीदवार खड़े किये जाएंगे।

image