Friday, Mar 29 2024 | Time 20:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जदयू ने नीतीश और तेजस्वी की मुलाकात के बाद लालू-राबड़ी के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के आरोपों को किया खारिज

जदयू ने नीतीश और तेजस्वी की मुलाकात के बाद लालू-राबड़ी के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के आरोपों को किया खारिज

पटना 20 मई (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद की मुलाकात से भाजपा के असहज होने के कारण पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव एवं उनकी पत्नी राबड़ी देवी के ठिकानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए आज कहा कि श्री यादव के रेलमंत्री रहते नियुक्तियों में पारदर्शिता नहीं बरते जाने से यह कार्रवाई हुई है।

जदयू के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक कुमार चौधरी ने शुक्रवार को यहां जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी के उस बयान को सिरे से खारिज किया जिसमें उन्होंने कहा है कि बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात को निशाना बनाते हुए सीबीआई द्वारा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है।

श्री चौधरी ने कहा कि सीबीआई अपना काम कर रही है। लंबे समय से राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा थी कि जब श्री लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे उस दौरान रेलवे में जो नियुक्तियां हुई थी उसमें पारदर्शिता नहीं बरती गई। कहीं न कहीं उसमें भ्रष्टाचार हुआ है। इस कारण सीबीआई की ओर से इस मामले में जांच की गई होगी और जांच में पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर ही उसने छापेमारी की है।

मंत्री ने जातिगत जनगणना को लेकर एक बार फिर जदयू का रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार बिहार में जातिगत जनगणना कराने के शुरू से ही पक्षधर रहे हैं लेकिन राजद इसे अपना मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है।

सूरज शिवा

जारी(वार्ता)

image