Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


धारा-370 हटाये जाने के पक्ष में नहीं है जदयू : नीतीश

धारा-370 हटाये जाने के पक्ष में नहीं है जदयू : नीतीश

पटना 10 जून (वार्ता)बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) जम्मू-कश्मीर से संबंधित धारा 370 हटाने का विरोध करेगी लेकिन इसे लेकर पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ नाता रखेगी या तोड़ देगी, इसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया ।

श्री कुमार ने आज यहां ‘लोकसंवाद’ के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के.सी. त्यागी के कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक के बाद दिये गये बयान कि नरेंद्र मोदी सरकार यदि धारा 370 को हटाने का फैसला लेती है तो पार्टी राजग में रहकर इसका विरोध करेगी लेकिन इस मामले को लेकर नाता नहीं तोड़ेगी, के संबंध में पूछे जाने पर सिर्फ इतना ही कहा कि उनकी पार्टी शुरू से ही इस धारा के हटाये जाने के पक्ष में नहीं है और इसका विरोध करेगी । उन्होंने कहा कि इस मामले पर जदयू का रूख पहले से ही स्पष्ट है और इसमें कोई परिवर्तन का सवाल ही नहीं है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जदयू ने शुरू से ही अपनी राय धारा 370, समान आचार संहिता और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर स्पष्ट कर रखा है । उन्होंने कहा, “हमारा मानना है कि राम मंदिर का निर्माण न्यायालय के निर्णय से या आपसी सहमति से हो। हमलोग समान आचार संहिता को थोपे जाने के पक्ष में भी नहीं हैं।”

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image