Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा के साथ मतभेद वाले मुद्दों पर जदयू अपने पुराने रूख पर कायम

भाजपा के साथ मतभेद वाले मुद्दों पर जदयू अपने पुराने रूख पर कायम

पटना 20 जनवरी(वार्ता) केन्द्र की सत्ता पर कब्जे के लिए इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के घटक जनता दल यूनाइटेड(जदयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज हुयी बैठक में मिशन 2019 पर मंथन हुआ और इसमें भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के साथ मतभेद वाले मुद्दों पर अपने पुराने रूख पर कायम रहने की बात दुहरायी गयी ।

बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिये रणनीति पर मंथन हुआ और यह तय हुआ कि जल्द ही पार्टी उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी । इसके साथ ही पार्टी ने लक्ष्यद्वीप की एक लोकसभा सीट पर भी अपना उम्मीदवार खड़ा करने का निर्णय लिया । उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी का धारा 370, समान नागरिक संहिता और रामजन्म भूमि विवाद पर पुराना रूख कायम है ।

श्री त्यागी ने कहा कि पार्टी अभी भी यह मानती है कि रामजन्म भूमि विवाद न्यायालय के फैसले से या संबंधित पक्षों के बीच आपसी बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है । उन्होंने कहा कि मामला अभी उच्चतम न्यायालय में लम्बित है और सभी को उसके फैसले का इंतजार करना चाहिए । इस मामले में न्यायालय का जो भी फैसला आयेगा उसका सभी को सम्मान भी करना चाहिए ।

उपाध्याय शिवा

रमेश

जारी वार्ता

image