Monday, May 27 2024 | Time 12:43 Hrs(IST)
image
राज्य


जदयू ने लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों के नाम जारी किए

जदयू ने लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों के नाम जारी किए

पटना 24 मार्च (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) लोकसभा चुनाव के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है ।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हस्ताक्षर से रविवार को जारी सूची में पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जीते अपने 12 उम्मीदवारों पर एक बार फिर भरोसा जताया है, लेकिन सीतामढ़ी, सीवान और किशनगंज में पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है । वहीं, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीटों के तालमेल में गया (सु) सीट इस बार हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को दे दी गई है । इसी तरह जदयू खाते वाली काराकाट सीट इस बार राष्ट्रीय लोक मोर्चा (आरएलएम) के हिस्से में गई है । इसके बदले में भाजपा की जीती हुई सीट शिवहर जदयू को दी गई है।

पार्टी ने मुंगेर से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कामत, वाल्मिकीनगर से सुनील कुमार, किशनगंज से मुजाहिद आलम, कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी,

पूर्णिया से संतोष कुमार, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, गोपालगंज से आलोक कुमार सुमन, सीवान से विजया लक्ष्मी देवी, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरिधारी यादव, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद और शिवहर से लवली आनंद को उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 17, जदयू 16, चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) 6, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी की पार्टी एक-एक सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी ।

शिवा सूरज

वार्ता

More News
रेमल के कारण बंगाल में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त

रेमल के कारण बंगाल में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त

27 May 2024 | 12:40 PM

कोलकाता, 27 मई (वार्ता) चक्रवाती तूफान रेमल के असर से पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बीती रात लगातार भारी बारिश होने और 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के कारण सोमवार को सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया।

see more..
मिनी ट्रक पुल से टकराया, चार की मौत तीन घायल

मिनी ट्रक पुल से टकराया, चार की मौत तीन घायल

27 May 2024 | 12:34 PM

गुना, 27 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गुना जिले के म्याना थाना क्षेत्र में आज तड़के एक मिनी ट्रक पुल से टकरा गया। दुर्घटना में चार लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

see more..
मधेपुरा में ऑटो रिक्शा के पलटने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

मधेपुरा में ऑटो रिक्शा के पलटने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

27 May 2024 | 12:32 PM

मधेपुरा, 27 मई (वार्ता) बिहार में मधेपुरा जिले के भर्राही थाना क्षेत्र में ऑटो रिक्शा के पलट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये।

see more..
image