Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जदयू की विधायक मंजू वर्मा पार्टी से निलंबित

जदयू की विधायक मंजू वर्मा पार्टी से निलंबित

पटना 15 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी में घर से कारतूस बरामद होने के मामले में लम्बे समय से फरार चल रही बिहार के चेरिया बरियारपुर से सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड(जदयू) की विधायक मंजू वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने आज कहा कि श्रीमती वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। श्रीमती वर्मा को निलंबित किये जाने की कार्रवाई 10 नवंबर को ही कर दी गयी थी।

उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पूर्व समाज कल्याण मंत्री श्रीमती वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का करीबी माना जाता है। इसी कांड को लेकर श्रीमती वर्मा को नीतीश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा । इस मामले में श्रीमती वर्मा के पति का नाम आने के बाद केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने उनके बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के अर्जुन टोला स्थित उनके घर पर इस वर्ष 17 अगस्त को छापेमारी की थी।

छापेमारी के दौरान लगभग पचास अवैध कारतूस बरामद की गयी । इस मामले में श्रीमती वर्मा एवं उनके पति के खिलाफ ब्यूरो ने चेरियाबरियारपुर थाने में आर्म्स एेक्ट का मामला दर्ज कराया था । श्रीमती वर्मा के पति ने इसी मामले में 29 अक्टूबर को बेगूसराय न्यायालय में आत्मसर्मपण किया था।

उपाध्याय सूरज

रमेश

वार्ता

image