Friday, Mar 29 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंडी में जीप खाई में गिरी, छह लोगों की मौत, पांच घायल, न्यायिक जांच के आदेश

मंडी में जीप खाई में गिरी, छह लोगों की मौत, पांच घायल, न्यायिक जांच के आदेश

मंडी, 02 मई(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में आज सुबह एक जीप के गहरी खाई में गिरने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है जिनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों में चार का मंडी के क्षेत्रीय अस्पताल और एक का पधर अस्पताल में उपचार चल रहा है। इनकी स्थिति सामान्य बताई जाती है।

इस बीच राज्य सरकार ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिये हैं। जिला प्रशासन ने तत्काल सहायता के रूप में मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार रूपये, गम्भीर रूप से घायलों को पांच-पांच हजार रूपये और आंशिक रूप से घायल एक व्यक्ति को दो हजार रूपये की राशि जारी की है।

जिला पुलिस प्रमुख गुरूदेव शर्मा ने हादसे की पुष्टि करते हुये बताया कि हादसा मंडी-बाल्ह टिक्कर मार्ग पर जोगनी माता मंदिर के निकट एक जीप एक मोड़ काटते हुुये अनियंत्रित होकर लगभग 250 फुट गहरी खाई में गिर गई जिससे इसमें सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक ने मंडी के क्षेत्रीय अस्पताल में दम तोड़ा। जीप में चालक समेत 11 लोग सवार थे। बाद एक घायल महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों की शिवानी(18), जेठी(32), सुन्नी देवी(52), रूपलाल(50) और उनकी पत्नी लज्जी देवी(48) और फित्तूराम(70) के रूप में की गई है। घायल उर्मिला (14),अनिता(20), कुशाल(9), मोहन सिंह(57) और जीप चालक पवन कुमार(30) का मंडी और पधर के अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

पुलिस ने इस घटना के सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया है और इसके कारणों की जांच कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवदेना व्यक्त करते हुए उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है। उन्होंने कहा कि घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए गये हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।

image