Monday, Jul 13 2020 | Time 07:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • निकारागुआ के विला एल कारमेन पर भूकंप के तेज झटके
  • अमेरिका की नौसेना के सैन डिएगो बेस पर आग लगने से 21 लोग घायल
  • ब्राजील में कोरोना मृतकों की संख्या 72100 पहुंची
  • तुर्की में कोरोना के 1012 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 212,993 हुई
  • यमन में हवाई हमले में 10 नागरिकों की मौत-हाउती टीवी
  • चीन में बाढ़ से 141 लोगों की मौत
  • महाराष्ट्र के प्रत्येक जिले में होगी कोरोना प्रयोगशाला- ठाकरे
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंडी में जीप खाई में गिरी, छह लोगों की मौत, पांच घायल, न्यायिक जांच के आदेश

मंडी में जीप खाई में गिरी, छह लोगों की मौत, पांच घायल, न्यायिक जांच के आदेश

मंडी, 02 मई(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में आज सुबह एक जीप के गहरी खाई में गिरने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है जिनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों में चार का मंडी के क्षेत्रीय अस्पताल और एक का पधर अस्पताल में उपचार चल रहा है। इनकी स्थिति सामान्य बताई जाती है।

इस बीच राज्य सरकार ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिये हैं। जिला प्रशासन ने तत्काल सहायता के रूप में मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार रूपये, गम्भीर रूप से घायलों को पांच-पांच हजार रूपये और आंशिक रूप से घायल एक व्यक्ति को दो हजार रूपये की राशि जारी की है।

जिला पुलिस प्रमुख गुरूदेव शर्मा ने हादसे की पुष्टि करते हुये बताया कि हादसा मंडी-बाल्ह टिक्कर मार्ग पर जोगनी माता मंदिर के निकट एक जीप एक मोड़ काटते हुुये अनियंत्रित होकर लगभग 250 फुट गहरी खाई में गिर गई जिससे इसमें सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक ने मंडी के क्षेत्रीय अस्पताल में दम तोड़ा। जीप में चालक समेत 11 लोग सवार थे। बाद एक घायल महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों की शिवानी(18), जेठी(32), सुन्नी देवी(52), रूपलाल(50) और उनकी पत्नी लज्जी देवी(48) और फित्तूराम(70) के रूप में की गई है। घायल उर्मिला (14),अनिता(20), कुशाल(9), मोहन सिंह(57) और जीप चालक पवन कुमार(30) का मंडी और पधर के अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

पुलिस ने इस घटना के सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया है और इसके कारणों की जांच कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवदेना व्यक्त करते हुए उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है। उन्होंने कहा कि घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए गये हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।

More News
कोरोना के खिलाफ जंग में हम अच्छे मुकाम पर खड़े हैं: शाह

कोरोना के खिलाफ जंग में हम अच्छे मुकाम पर खड़े हैं: शाह

12 Jul 2020 | 8:34 PM

गुरुग्राम, 12 जुलाई (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में देश अच्छे मुकाम पर खड़ा है।

see more..
हरियाणा में कोरोना से मरने वालों की संख्या 300 के पार

हरियाणा में कोरोना से मरने वालों की संख्या 300 के पार

12 Jul 2020 | 8:28 PM

चंडीगढ़, 12 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित चार और मरीजों की मौत से प्रदेश में महामारी से मरने वालों की संख्या आज 301 हो गई।

see more..
कोरोना से पंजाब में चार की मौत

कोरोना से पंजाब में चार की मौत

12 Jul 2020 | 8:22 PM

चंडीगढ़, 12 जुलाई (वार्ता) कोरोना वायरस से संक्रमित चार और मरीजों की मौत होने के साथ पंजाब में कोविड-19 महामारी से मरने वालों की संख्या आज 199 हो गई।

see more..
image