Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'पुत्री' संबंधी ट्वीट के कारण निशाने पर आए जीतू पटवारी

'पुत्री' संबंधी ट्वीट के कारण निशाने पर आए जीतू पटवारी

भोपाल,24 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के 'पुत्री' संबंधी ट्वीट के कारण आज वे निशाने पर आ गए और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी माफी मांगें।

श्री चौहान ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक घटिया नेता ने कांग्रेस की विकृत मानसिकता को अपने ट्वीट में प्रदर्शित किया है। आज देश जब वीरांगना रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस मना रहा है, तब यह ट्वीट करना कि 'एक पुत्र के चक्कर में पांच पुत्रियां पैदा हो गयीं।' बेटियों को अपमानित करना है।

श्री चौहान ने कहा कि क्या बेटियों का पैदा होना अपराध है। क्या बेटियों को अपमानित करने का काम श्रीमती सोनिया गांधी ने इस नेता को दिया है। क्या बेटियों का ऐसा अपमान होता रहेगा। उन्होंने इस संबंध में श्रीमती गांधी से जवाब देने या फिर देश से माफी मांगने की मांग की है।

श्री चौहान ने कहा कि क्या यही कांग्रेस की विकृत मानसिकता है, जिसने नैना साहनी को टुकड़े टुकड़े कर तंदूर में जला दिया। सरला मिश्रा को जिंदा जला दिया गया। प्रीति श्रीवास्तव जैसी बेटी को गाड़ी में बांधकर उसकी हत्या करा दी गयी। उन्होंने कहा कि आखिर कब तक कांग्रेस बेटियों को अपमानित करती रहेगी।

श्री चौहान ने किसी का नाम लिए बगैर कहा 'यह वही नेता है, जो मैडम सोनिया गांधी, आपके बेटे को मोटरसाइकल पर घुमाता है। यह वही नेता है, जो कहता है पार्टी गयी तेल लेने।' श्री चौहान ने कहा कि इन सब चीजों से हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन बेटियों को अपमानित करने का हक आपको किसने दे दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कृत्य के लिए इस नेता को या तो पार्टी से बाहर किया जाए या फिर श्रीमती गांधी देश से माफी मांगें।

इसके पहले मालवांचल से आने वाले कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने एक ट्वीट में लिखा है 'पुत्र के चक्कर में 5 पुत्री पैदा हो गयीं। 1 नोटबंदी 2 जीएसटी 3 महंगायी 4 बेरोजगारी 5 मंदी। परंतु अभी तक 'विकास' पैदा नहीं हुआ।' इस ट्वीट के बाद जीतू पटवारी सभी के निशाने पर आ गए।

इसके बाद श्री पटवारी ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि जहां तक बेटियों की बात है, तो वे देवीतुल्य हैं। विकास की अपेक्षा के साथ मैंने एक ट्वीट किया है, जिसे भाजपा अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए उपयोग कर रही है। इसमें उन्होंने लिखा है 'मैं अब भी कह रहा हूं कि 'विकास' का पूरे देश को इंतजार है।'

प्रशांत

वार्ता

image