Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:37 Hrs(IST)
image
खेल


जीव मिल्खा गोल्फ में 1.5 करोड़ की ईनामी राशि

जीव मिल्खा गोल्फ में 1.5 करोड़ की ईनामी राशि

चंडीगढ़, 30 अक्टूबर (वार्ता) जीव मिल्खा सिंह आमंत्रण गोल्फ का आयोजन चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में 1 से 4 नवंबर तक किया जाएगा जिसमें डेढ़ करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि होगी। मुख्य टूर्नामेंट से एक दिन पहले 31 अक्टूबर को प्रो-एम का आयोजन किया जाएगा।

प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया(पीजीटीआई) और टेक सोल्यूशंस संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं। टूर्नामेंट का यह तीसरा संस्करण है और भारतीय गोल्फ लीजेंड जीव मिल्खा के सम्मान में इसका नाम टेक ओपन गोल्फ चैंपियनशिप से बदलकर जीव मिल्खा आमंत्रण गोल्फ कर दिया गया है।

इसका आयोजन जीव के घरेलू कोर्स चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में किया जा रहा है और इसकी डेढ़ करोड़ की पुरस्कार राशि चंडीगढ़ में किसी टूर्नामेंट की सर्वाधिक पुरस्कार राशि होगी। यह पहली बार है जब पीजीटीआई के किसी टूर्नामेंट का नाम देश के किसी लीजेंड गोल्फर के नाम पर रखा गया है।

टूर्नामेंट में जीव के अलावा शिव कपूर, एसएसपी चौरसिया , ज्योति रंधावा, पैनासोनिक ओपन के रूप में हाल में दिल्ली गोल्फ क्लब में अपना पहला एशियन टूर खिताब जीतने वाले खलिन जोशी, अजीतेश संधू , विराज मदप्पा, बंगलादेश के सिद्दिकुर रहमान और श्रीलंका के मिथुन परेरा, एन थंगराजन तथा अनुरा रोहाना उतरेंगे।

जीव एकमात्र भारतीय गोल्फर हैं जिन्होंने दो बार 2006 और 2008 में एशियन टूर आर्डर ऑफ मेरिट जीता है। वह यूरोपियन टूर, जापान टूर और एशियन टूर में खिताब जीत चुके हैं। उनके नाम 14 बार मेजर में उतरने का रिकार्ड भी दर्ज है। उन्होंने अपने करियर में 28 की विश्व रैंकिंग हासिल की थी जो भारतीय रिकार्ड है।

जीव मिल्खा ने टूर्नामेंट के लिए कहा,“जब टेक सोल्यूशंस के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन एच आर ने इस बारे में मुझसे पूछा तो मैं तीन चीजों को लेकर बहुत रोमांचित हुआ। पहला कि यह टूर्नामेंट मेरे शहर चंडीगढ़ में खेला जाएगा। दूसरा यह मेरे घरेलू कोर्स पर खेला जाएगा और तीसरा पुरस्कार राशि के मामले में यह पीजीटीआई के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक है। मैं उम्मीद करता हूं कि खिलाडियों को यहां खेलने में मजा आएगा। मेरे लिए भी यह गर्व की बात है कि मेरे नाम पर इस टूर्नामेंट का नाम रखा गया है।”

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image