Friday, Mar 29 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
खेल


जेमिमा दूसरे स्थान पर, डॉटिन नंबर 1 ऑलराउंडर

जेमिमा दूसरे स्थान पर, डॉटिन नंबर 1 ऑलराउंडर

दुबई, 12 फरवरी (वार्ता) भारत की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत ताजा आईसीसी महिला ट्वंटी-20 रैंकिंग में चार स्थान की छलांग के साथ बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी हैं जबकि वेस्ट इंडीज की दियान्द्रा डॉटिन ने अपनी कप्तान स्टेफनी टेलर को पछाड़ते हुए में शीर्ष ऑलराउंडर का स्थान हासिल कर लिया है।

न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं। भारत की जेमिमा रोड्रिग्स ने चार पायदानों की छलांग लगाकर रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है। 18 वर्षीय रोड्रिग्स ने न्यूजीलैंड के दौरे पर अपनी तीन पारियों में 132 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वालीं भारत की स्मृति मंधाना रैंकिंग में 10वें से छठे पायदान पर आ गयी हैं। मंधाना ने सीरीज की तीन पारियों में 180 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं।

डॉटिन ने संयुक्त अरब में पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वेस्ट इंडीज ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर यह सीरीज अपने नाम की थी। डॉटिन ने इस सीरीज में अपनी तीन पारियों में 139।82 के स्ट्राइक रेट के साथ 158 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने तीन विकेट भी लिए थे।

डॉटिन अब 424 अंकोें के साथ महिला ट्वंटी-20 क्रिकेट में विश्व की नंबर एक ऑलराउंडर बन गयी हैं। उनके बाद 387 अंकों के साथ विंडीज टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर दूसरे स्थान पर हैं।

बांए हाथ की स्पिन गेंदबाज भारत की राधा यादव ने आईसीसी की शीर्ष 10 महिला गेंदबाजों की सूची में अपनी जगह बना ली है। राधा यादव ने सीरीज में चार विकेट लिए थे।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image