Friday, Mar 29 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


झाबुआ उपचुनाव राज्य का भविष्य तय करेगा - विजयवर्गीय

झाबुआ उपचुनाव राज्य का भविष्य तय करेगा - विजयवर्गीय

झाबुआ, 13 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने झाबुआ विधानसभा उपचुनाव को राज्य की राजनीति के हिसाब से महत्वपूर्ण बताते हुए आज कहा कि यह राज्य की कमलनाथ सरकार का भविष्य तय करेगा।

श्री विजयवर्गीय ने यहां झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी भानु भूरिया के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया और राज्य सरकार पर जमकर हमले बोले। उन्होंने कहा कि राज्य की कमलनाथ सरकार की तकदीर का फैसला करने का जिम्मा यहां के मतदाताओं के हाथों में है।

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि यहां की जनता भाजपा को जिताए और वे राज्य की कमलनाथ सरकार को हटाने का जिम्मा लेते हैं। उन्होंने राज्य सरकार के कार्यों की आलोचना करते हुए कहा कि उसने किसानों के ऋणों की माफी अपने वचन के अनुरूप नहीं की है। कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने दस दिनों में दो लाख रुपयों तक के ऋण माफ करने का वचन दिया था और ऐसा नहीं होने पर मुख्यमंत्री को बदलने की बात कही थी। लेकिन किसानों के ऋण अभी तक माफ नहीं हुए हैं और यह बात श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कांग्रेस के नेता भी कह रहे हैं।

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि इसी तरह कांग्रेस ने बिजली के बिल हॉफ करने की बात कही थी, लेकिन यह कार्य भी नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इसी तरह कांग्रेस ने अन्य वादे भी पूरे नहीं किए हैं।

इसके पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा ने भी यहां पत्रकारों से चर्चा में राज्य की कांग्रेस सरकार के अलावा यहां से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के खिलाफ हमला बोला। उन्होंने कहा कि झाबुआ में कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया परिवारवाद फैला रहे हैं। वे और उनके पुत्र डॉ विक्रांत भूरिया ही संगठन को चला रहे हैं।

अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित झाबुआ सीट पर विधानसभा उपचुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और भाजपा के युवा नेता भानु भूरिया के बीच है। यहां पर मतदान 21 अक्टूबर को होगा और दोनों ही दलों का चुनाव प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है। कांग्रेस की ओर से अनेक मंत्री इस अंचल में डेरा डाले हुए हैं। वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ भी इस अंचल में जनसभाएं ले चुके हैं।

सं प्रशांत

वार्ता

image