Friday, Mar 29 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


झाबुआ के युवक की हरसंभव मदद की जाएगी : शर्मा

झाबुआ के युवक की हरसंभव मदद की जाएगी : शर्मा

भोपाल, झाबुआ, 27 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने आज कहा कि झाबुआ के युवक पर इटली के रोम में हुए एसिड अटैक के बारे में जो भी मदद संभव होगी, वह की जाएगी।

श्री शर्मा ने राजधानी भोपाल में संवाददाताओं से चर्चा के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी मिली है और इस मामले में जो भी मदद संभव होगी, वह की जाएगी।

राज्य के झाबुआ जिले के राणापुर के प्रतिभाशाली युवा एवं आईआईटी मुंबई-खडग़पुर के ब्रांड एम्बेसेडर हर्षित अग्रवाल पर कल शाम इटली के रोम में एक मेट्रो स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने एसिड अटैक कर दिया। इस एसिड अटैक में हर्षित अग्रवाल बाल-बाल बचे, लेकिन आधा दर्जन से अधिक बदमाश उनका महत्वपूर्ण सामान जिसमें पासपोर्ट, लैपटॉप एवं करेंसी लेकर भागने में कामयाब हो गए। हर्षित अग्रवाल ने रोम के मेट्रो स्टेशन से संबंधित पुलिस स्टेशन पर प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर हर्षित अग्रवाल ने भारतीय विदेश मंत्रालय, विदेश मंत्री एस जयशंकर एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर घटना का ब्योरा दिया है।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक भारत के साइबर सिक्युरिटी रिसर्च एमआईटी एकेडमी ऑफ इंजीनियरिंग पुणे के सॉफ्टवेयर इंजीनियर हर्षित अग्रवाल यूरोपीय देशों की एक पखवाड़े की यात्रा पर हैं।

हर्षित अग्रवाल के पिता संजय अग्रवाल ने बताया कि उन्हें आज ही दुबई होते हुए भारत लौटना था, लेकिन वारदात में पासपोर्ट चोरी हो जाने के चलते उनकी फ्लाइट छूट गई।

सं गरिमा

वार्ता

image