Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: आंदोलनरत किसान चले गांवों की ओर

झांसी: आंदोलनरत किसान चले गांवों की ओर

झांसी 30 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में विभिन्न मांगों को लेकर दो माह से गांधी पार्क में धरने पर बैठे किसानों ने अब अपने आंदोलन का रूप बदलते हुए गुरूवार को किसान यात्रा शुरू की।

धरना स्थल छोड़ते हुए किसान नेता और किसान रक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरीशंकर बिदुआ ने कहा कि अन्नदाता का खिताब हमें देकर यूं ही बेबस छोड़ दिया गया है । दो माह तक हम खुले आसमान के नीचे इस इंतजार में बैठे रहे कि प्रशासनिक अधिकारी या जनप्रतिनिधि हमारी समस्याएं जानने या समाधान के लिए हमारे पास आयेंगे । वह नहीं आये तो हम ही उनके पास गये लेकिन दो माह के इस समय में हमारी किसी समस्या का समाधान नहीं हुआ और अब जनपद के गांव गांव में जाकर जनसमर्थन जुटायेंगे। अब शासन प्रशान को किसान का हक और बल याद करायेंगे।

इसके बाद किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर निकल पडे ,सर्वप्रथम वे बरूआसागर नवीन मंडी पहुंचे जहां किसानों , व्यापारियों और क्षेत्र के संभ्रांत लोगों ने किसानों का जोरदार स्वागत किया। किसान नेता श्री बिुदआ ने उपस्थित लोगों को यात्रा के उद्देश्य के बारे में बताया । इसके बाद किसान यात्रा घुघवा, सकरार पहुंची जहां स्थानीय लोगों और किसान नेताओं ने यात्रा का स्वागत किया।

सोनिया

वार्ता

image