Friday, Apr 19 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:नाबालिग बलात्कार मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार

झांसी:नाबालिग बलात्कार मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार

झांसी 12 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के सीपरी बाजार थानाक्षेत्र स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के लड़को के छात्रावास में एक नाबालिग छात्रा के साथ हुए बलात्कार मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि पीड़िता के परिजनों ने तहरीर में बलात्कार मामले में एक नामजद सहित 10 से 15 लड़कों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। जांच में आठ लोगों के नाम सामने आये हैं और आठों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरे मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए न केवल मामला दर्ज किया बल्कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए चार टीमों का भी आनन फानन में गठन किया गया। इस तत्परता के चलते नामजद आरोपी भरत कुमार कुशवाहा (19) और दुष्कर्म के मुख्य आरोपी रोहित कुमार सैनी (22) सहित संजय कुशवाहा (20) ,शैलेंद्र कुमार पाठक (19) निवासी गोंडा, बिपिन बिहारी (24) निवासी प्रयागराज , मोनू पार्या (20) निवासी मऊरानीपुर झांसी,मयंक शिवहरे (22) और धर्मेंद्र सेन (20) निवासी झांसी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में रोहित के दुष्कर्म करने और संजय के पैसे छीनने के साक्ष्य प्राप्त हुए हैं।

झांसी में दिनदहाडे पॉलीटेक्निक छात्रावास में हुए इस दुष्कर्म मामले से पूरा प्रशासन हिल गया और पूरी तत्परता दिखाते हुए टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने मध्यप्रदेश की सीमा से आरोपियों के भाग जाने की आशंका के चलते ग्वालियर और दतिया की पुलिस से भी संपर्क बनाये रखा । इसी सतर्कता के चलते आठ आरोपियों पर घटना के चौबीस घंटे बीतने से पहले ही शिकंजा कस लिया गया। यूं तो पुलिस ने आरोपियों की धरपकड के लिए काफी तत्परता से काम किया लेकिन पॉलीटेक्निक कॉलेज छात्रावास में दिनदहाड़े हुए इस दुष्कर्म मामले में महिला अपराधों के प्रति पुलिस की कार्यशैली , एंटी रोमियो जैसे पुलिस के दस्तों के सक्रियता पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं।

इस बीच जिलाधिकारी ने पीड़िता को मनोवैज्ञानिक द्वारा परामर्श मुहैया कराने के प्रबंध किये और मामले को फास्ट ट्रैक अदालत में पेश कर दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के निर्देश दिये।

गौरतलब है कि नाबालिग छात्रा पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास अपने मित्र से मिलने गयी थी और इसी दौरान 10 से 15 लड़के वहां पहुंच गये। इन लोगों ने छात्रा और उसके मित्र को बंधक बनाकर मारपीट की और इसके बाद एक लड़का छात्रा को खींचकर छात्रावास के अंदर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया इस दौरान कुछ लड़कों ने अश्लील वीडियो बनाया जबकि अन्य बाहर किसी के आने की आशंका के मद्देनजर चौकसी करते रहें। इसके बाद उन्होंने लड़की से तीन हजार रूपये भी छीन लिये।

सोनिया

वार्ता

More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image