Friday, Mar 1 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
राज्य


झांसी :क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत की जीत को हो रहा हवन-पूजन और प्रार्थना

झांसी :क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत की जीत को हो रहा हवन-पूजन और प्रार्थना

झांसी 19 नवंबर (वार्ता) आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अब तक धुंआधार प्रदर्शन कर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम की रविवार को फाइनल मैच में जीत के लिए वीरांगना नगरी झांसी में सुबह से ही लोग अपनी अपनी तरह से प्रार्थना में जुटे हैं।

कोई हवन कर रहा है तो कोई पूजन अर्चना तो कोई मंगलगीत गा रहा है। सभी की इच्छा केवल एक ही है कि आज खेले जाने वाले फाइनल में भारतीय टीम और ट्रॉफी के बीच की आखिरी बाधा को भी सफलतापूर्वक पार कर लिया जाए । अब तक इस प्रतियोगिता में अविजयी रही भारतीय टीम के हाथ में आईसीसी की चमचमाती ट्रॉफी देखने के लिए लोगों के हाथ दुआओं में उठ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व विजेता बनाने की कामना की पूर्ति के लिए यहां आतिया तालाब स्थित बड़े हनुमान मंदिर में सुबह हवन का आयोजन किया गया। लोगों ने हवन के बाद पवनपुत्र हनुमान से भारतीय टीम की विजय की प्रार्थना की और खिचड़ी व जलेबी का प्रसाद वितरित किया गया।

दूसरी ओर किन्नर समाज के बीच भी फाइनल मैच को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। भारतीय टीम की विजय की कामना लेकर किन्नर समाज के लोगों ने मंगलगीत गाये और टीम को शुभकामनाएं दी। किन्नर समाज के सदस्यों ने कहा कि हम माता रानी के दरबार में भारतीय टीम की जीत के लिए अर्जी लगा रहे हैं। हम चाहते हैं कि क्रिकेट में भारतीय टीम का परचम पूरी दुनिया में लहराये। सभी लोगों की कामना में हम अपनी प्रार्थना भी शामिल कर रहे हैं।

यह कहा जा सकता है कि झांसी के लगभग सभी आयुवर्ग के लोग फाइनल मैच में टीम इंडिया के धुंआधार प्रदर्शन को देखने के लिए न केवल उत्साहित हैं बल्कि अपने अपने स्तर से प्रार्थना में भी जुटे हैं।

सोनिया

वार्ता

image