Friday, Mar 29 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
खेल


झारखंड एथलेटिक्स के स्तंभ रिजाउद्दीन खान का निधन

झारखंड एथलेटिक्स के स्तंभ रिजाउद्दीन खान का निधन

रांची, 19 अप्रैल (वार्ता) झारखंड एथलेटिक्स के स्तंभ कहे जाने वाले रिजाउद्दीन खान का सोमवार को निधन हो गया।

खान पिछले चार-पांच दिनों से बीमार थे। इलाज के लिए उन्हें बोकारो अस्पताल ले जाया गया लेकिन बोकारो में इलाज नहीं होने के कारण परिजनों ने उन्हें तत्काल धनबाद ले जाना उचित समझा। धनबाद सदर अस्पताल में उन्हें भर्ती कराने का प्रयास किया जा रहा था तभी उनकी मौत हो गयी। खान के कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हो सकी है।

इस बीच खान के निधन से झारखंड एथलेटिक्स समेत सभी खेल और खेल विभाग के पदाधिकारियों, कर्मचारियों में शोक की लहर दौड़ गई। राज्य सरकार के खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय के निदेशक जीशान कमर में गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि खान झारखंड एथलेटिक्स के स्तंभ थे। विभाग में कार्यरत नहीं होने के बाद भी उन्होंने हमेशा विभाग के द्वारा आयोजित राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के अलावे टैलेंट हंट खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति में अपनी अहम भूमिका निभाई।

खान 1981-82 में दिल्ली में आयोजित अंतरराष्ट्रीय टेक्निकल ऑफिशियल की परीक्षा को पास किया था। अंतरराष्ट्रीय टेक्निकल ऑफिशियल खान ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में आरिफ इमाम के साथ कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टेक्निकल ऑफिशियल की भूमिका निभाई थी। उन्होंने एशियन गेम्स , दिल्ली, वर्ल्ड पुलिस गेम्स , बैंगलोर, सैफ गेम, चेन्नई, लूसोफॉनिया गेम्स , गोवा, अफ्रो एशियन गेम्स , रांची, यूथ कॉमनवेल्थ गेम्स , पुणे, ऑल स्टार एथलेटिक्स चैंपियनशिप, नई दिल्ली, 19वें कॉमनवेल्थ गेम्स , नई दिल्ली, एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप, पुणे एवं गोवाहाटी, खेलो इंडिया यूथ गेम्स , पुणे, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स, अंतरराष्ट्रीय वाक रेस, रांची समेत कई प्रतियोगिताओं में टेक्निकल ऑफिशियल की भूमिका निभाई थी।

विनय राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image