Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
खेल


झारखंड के मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

झारखंड के मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

रांची, 10 मई (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के खिलाड़ियों से अपना सर्वश्रेष्ठ देने का आह्वान करते हुए गुरूवार को कहा कि राज्य के खिलाड़ी ऐसे कीर्तिमान स्थापित करें जो कोई तोड़ नहीं पाये।

दास ने आठवीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप 2018 की विजेता झारखंड बालिका टीम और साउथ एशियन जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप अपने-अपने जिले में सामाजिक विकास की ब्रांड एम्बेसडर हैं। अपने गांव और जिले में लड़कियों को प्रेरित करें कि वो अपनी शिक्षा अधूरी ना छोड़ें क्योंकि शिक्षा ही गरीबी दूर करेगी। समाज की जड़ता-रूढ़िवादिता को अपनी नयी सोच से दूर करें।

मुख्यमंत्री ने कहा, “खूब खेलो और इतना खेलो कि झारखंड का नाम देश-दुनिया में रौशन हो। अपने खेलों में कीर्तिमान ऐसे गढ़ो कि कोई भी पास ना पहुंच पाए। आप ही अपने प्रदर्शन से अपने कीर्तिमान को सुधारो। देश सबसे पहले है।” उन्होंने श्रीलंका में हुए साउथ एशियन जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 100 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक विजेता सपना कुमारी को भी बधाई देते हुए अन्य खिलाड़ियों को उनकी तरह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा दी।

दास ने मुख्यमंत्री खेल विभाग के अधिकारियों से कहा कि झारखंड में खिलाड़ियों की प्रतिभा को विश्व स्तरीय बनाने के लिए हर सम्भव उच्च स्तरीय आधारभूत संरचना और प्रोत्साहन दिया जाए। उन्होंने कहा कि हॉकी, तीरंदाजी एवं फुटबाल की राज्यस्तरीय टीम बनाई जाए जो राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर झारखंड का नाम रौशन करे। उन्होंने अपने विवेकाधीन कोष से प्रत्येक खिलाड़ी को 20-20 हजार रूपये दिए जाने का निर्देश दिया। इस राशि के अलावा झारखण्ड सरकार के खेल निदेशालय के प्रावधानों के तहत देय राशि भी दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि भोपाल में 26 अप्रैल से 6 मई तक आयोजित 8वीं जूनियर राष्ट्रीय हाॅकी चैम्पियनशिप में झारखण्ड की टीम ने सभी मैच जीते तथा सेमीफाइनल में ओडिशा को 2-0 से तथा फाइनल में हरियाणा को 4-2 से हरा कर राष्ट्रीय चैम्पियन टीम बनी।

इस दौरान राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार वर्णवाल, पर्यटन, कला, संस्कृति, खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग के सचिव डॉ. मनीष रंजन, खेल निदेशालय के निदेशक रणेन्द्र कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

सतीश राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image