Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जाति-संप्रदाय से ऊपर उठकर काम कर रही झारखंड सरकार : रघुवर

जाति-संप्रदाय से ऊपर उठकर काम कर रही झारखंड सरकार : रघुवर

रांची 20 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि उनकी सरकार ने सभी वर्ग के लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए जाति-संप्रदाय से ऊपर उठकर काम कर रही है और इसका परिणाम है कि पिछले चार वर्ष में उसने कई कीर्तिमान गढ़े हैं।

श्री दास ने यहां हरमू मैदान में आयोजित शहरी समृद्धि उत्सव 2019- सह- लाभुक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सभी वर्ग के लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए उनकी सरकार जाति और संप्रदाय से ऊपर उठकर काम कर रही है। इन सद्प्रयासों का ही परिणाम है कि पिछले चार वर्ष में सरकार ने कई कीर्तिमान गढ़े हैं। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में तीव्र गति से विकास हुआ है। सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी वर्गों के लोगों को मिला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के गठन के बाद पहली बार सरकार की सभी योजनाओं को पारदर्शी तरीके से विकास के अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि आजादी के 67 वर्ष बीत जाने के बाद भी किसी ने गरीबों की सुध नहीं ली लेकिन केंद्र एवं राज्य कि वर्तमान सरकार ने गरीबों के सर्वांगीण विकास के लिए गांव, गरीब और किसान सहित सभी वर्गों के हित को देखते हुए योजनाएं तैयार की है और उन्हें धरातल पर उतारने का प्रयास किया है।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image