Friday, Apr 19 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक हो झारखंडवासी : राज्यपाल

जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक हो झारखंडवासी : राज्यपाल

दुमका, 20 अगस्त (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने राज्यवासियों से केन्द्र एवं राज्य सरकार की ओर से कार्यान्वित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिये जागरूक होने का आह्वान करते हुए कहा कि

सर्वे भवंतु सुखिन: के आदर्श को तभी साकार किया जा सकता है जब सभी लोग सुखी और स्वास्थ्य रहें।

श्रीमती मुर्मू ने अपने दुमका प्रवास के दूसरे दिन आज जिले के सुदूर काठीकुंड प्रखंड क्षेत्र में कल्याण विभाग द्वारा संचालित कल्याण अस्पताल का निरीक्षण किया और अस्पताल में इलाजरत मरीजों से बातचीत की।

निरीक्षण के क्रम में राज्यपाल श्रीमती मुर्मू ने कहा कि अस्पताल के निरीक्षण और इलाजरत मरीजों से पता चला है कि इस इलाके की अधिकांश महिलाएं एनीमिया से ग्रसित हैं। उन्होंने लोगों से साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने पर जोर देते हुए बारिश के मौसम में सावधानी बरतने के साथ खानपान पर भी विशेष ध्यान रखने की अपील की।

राज्यपाल ने लोगों से स्वस्थ भोजन ग्रहण करने और स्वस्थ रहने का संदेश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य ही धन है। सब कुछ रहने के बाद भी यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो सब बेकार है। उन्होंने आमलोगों से सजग होने पर जोर देते हुए कहा कि खानपान में परहेज कर लोग डॉक्टर के घर तक जाने से बच सकते हैं। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से कहा कि अपने आप को स्वस्थ रखें आप स्वस्थ रहेंगे तो निश्चित रूप से इस दुनिया में आने वाला हर बच्चा स्वस्थ रहेगा। सरकार लगातार स्वास्थ सुविधा बेहतर करने की दिशा में कार्य कर रही है।

सं.सतीश

जारी वार्ता

image