Wednesday, Nov 21 2018 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

खाद्य प्रसंस्करण का सबसे बड़ा हब बनेगा झारखंड : रघुवर

खाद्य प्रसंस्करण का सबसे बड़ा हब बनेगा झारखंड : रघुवर

रांची 06 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य को खाद्य प्रसंस्करण का देश का सबसे बड़ा हब बनाने का दावा करते हुये आज चीनी कंपनियों को भरोसा दिलाया कि इस क्षेत्र में निवेश करने पर उनकी सरकार उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

मुख्यमंत्री सचिवालय से यहां जारी बयान के अनुसार, चीन की यात्रा पर गये श्री दास ने कहा कि झारखंड खाद्य प्रसंस्करण का भारत का सबसे बड़ा हब बनेगा। उन्होंने चीन की खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र की कंपनियों को राज्य में इस क्षेत्र में निवेश के लिए आमंत्रित किया और कहा कि उनकी सरकार उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

श्री दास ने शिष्टमंडल के साथ चीन के ज़ेनजो सिटी स्थित शेनचुवान कंपनी की खाद्य प्रसंस्करण इकाई का भ्रमण किया। कंपनी के अध्यक्ष शेन जेमिन ने श्री दास और उनके शिष्टमंडल का स्वागत किया तथा करीब एक घंटे तक अपने संयंत्र में खाद्य प्रसंस्करण, पैंकेजिंग और गुणवत्ता की जांच कैसे की जाती है, इसकी जानकारी दी। राष्ट्रीय गुणवत्ता मानक को बरकरार रखते हुए सब्जियां सहित कई अन्य उत्पादों का प्रसंस्करण एवं उनकी पैकेजिंग करके निर्यात किये जाने के बारे में भी जानकारी दी गयी।

सूरज शिवा उमेश

जारी (वार्ता)

More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image