Friday, Mar 29 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
राज्य


खाद्य प्रसंस्करण का सबसे बड़ा हब बनेगा झारखंड : रघुवर

खाद्य प्रसंस्करण का सबसे बड़ा हब बनेगा झारखंड : रघुवर

रांची 06 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य को खाद्य प्रसंस्करण का देश का सबसे बड़ा हब बनाने का दावा करते हुये आज चीनी कंपनियों को भरोसा दिलाया कि इस क्षेत्र में निवेश करने पर उनकी सरकार उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

मुख्यमंत्री सचिवालय से यहां जारी बयान के अनुसार, चीन की यात्रा पर गये श्री दास ने कहा कि झारखंड खाद्य प्रसंस्करण का भारत का सबसे बड़ा हब बनेगा। उन्होंने चीन की खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र की कंपनियों को राज्य में इस क्षेत्र में निवेश के लिए आमंत्रित किया और कहा कि उनकी सरकार उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

श्री दास ने शिष्टमंडल के साथ चीन के ज़ेनजो सिटी स्थित शेनचुवान कंपनी की खाद्य प्रसंस्करण इकाई का भ्रमण किया। कंपनी के अध्यक्ष शेन जेमिन ने श्री दास और उनके शिष्टमंडल का स्वागत किया तथा करीब एक घंटे तक अपने संयंत्र में खाद्य प्रसंस्करण, पैंकेजिंग और गुणवत्ता की जांच कैसे की जाती है, इसकी जानकारी दी। राष्ट्रीय गुणवत्ता मानक को बरकरार रखते हुए सब्जियां सहित कई अन्य उत्पादों का प्रसंस्करण एवं उनकी पैकेजिंग करके निर्यात किये जाने के बारे में भी जानकारी दी गयी।

सूरज शिवा उमेश

जारी (वार्ता)

image