Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना से लड़ाई में जीत के लिए घर पर रहें झारखंडवासी : हेमंत

कोरोना से लड़ाई में जीत के लिए घर पर रहें झारखंडवासी : हेमंत

रांची, 31 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस (कोविड 19) के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉक डाउन के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लोगों से घर पर रहने की अपील करते हुए आज कहा कि उनकी सरकार हर जरूरतमंद को भोजन उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

श्री सोरेन ने राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित जनजातीय संग्रहालय के निकट राउंड टेबल इंडिया एवं रांची जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयास से सीएम (मुख्यमंत्री) किचन का शुभारंभ करते हुए कहा कि लॉकडाउन की अवधि में किसी भी व्यक्ति को भोजन की समस्या उत्पन्न नही हो इसको मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकार ने पूरे झारखंड में तत्काल सीएम किचन एवं कम्युनिटी किचन की शुरुआत के लिए थानों सहित विभिन्न संस्थानों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिलों में कम्युनिटी किचन की स्थापना होने से दिहाड़ी मजदूरों सहित गरीब, असहाय, जरूरतमंद एवं सड़क किनारे जीवन यापन करने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड 19) संक्रमण के बढ़ते प्रभाव से पूरे देश में मानव जीवन के लिए बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है। इस विकट परिस्थिति में राज्य के गरीब, असहाय, मजदूर आदि लोगों को भरपेट भोजन उपलब्ध कराने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है। किसी भी व्यक्ति की मृत्यु भूख से न हो यह सुनिश्चित करना सरकार का कर्तव्य है। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए आज राउंड टेबल इंडिया एवं रांची जिला प्रशासन द्वारा रांची एवं इसके आसपास के इलाकों के करीब पांच हजार गरीब, असहाय एवं जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन का पैकेट देकर उनकी मदद करने के लिए सीएम किचन की शुरूआत की गयी है। राउंड टेबल इंडिया द्वारा लोगों को यहां पर बैठा कर खाना खिलाने की भी बेहतर व्यवस्था की गई है।

सतीश

जारी वार्ता

image