Friday, Apr 19 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
बिजनेस


जियो-बीपी ने लॉन्च किया नया डीज़ल

जियो-बीपी ने लॉन्च किया नया डीज़ल

नयी दिल्ली 16 मई (वार्ता) जियो-बीपी ने एक्टिव टेक्नोलॉजी वाला एक नया डीज़ल लॉन्च करने की घोषणा की जो कंपनी के पेट्रोल पंप पर उपलब्ध होगा।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत इसे एक रुपया प्रति लीटर सस्ता बेचा जाएगा। हाई परफॉर्मेंस वाले इस नए डीज़ल के लिए कंपनी कोई भी अतिरिक्त लागत नहीं लेगी। एडिटिवाइज्ड डीज़ल से ट्रकों की माइलेज़ बेहतर होगी और 4.3 प्रतिशत तक ईंधन की बचत होगी। इस वजह से प्रत्येक ट्रक पर चालकों को 1.1 लाख रुपये तक की वार्षिक बचत होने की संभावना है।

कंपनी का दावा है कि एक्टिव टेक्नोलॉजी वाला यह डीज़ल, ट्रक के इंजन में गंदगी को जमने नहीं देता। यह इंजन में जमी गंदगी को भी लगातार साफ करता रहता है। इससे इंजन की ताकत बनी रहती है और ट्रक बिना किसी रुकावट के लंबी दूरी तय करते हैं। एक्टिव टेक्नोलॉजी वाला यह डीज़ल खासतौर पर वाणिज्यिक वाहनों के लिए बनाया गया है।

जियो-बीपी के सीईओ हरीश सी मेहता ने कहा, “हमारे लिए हर ग्राहक महत्वपूर्ण है। ट्रक ड्राइवरों की परिचालन लागत को कम करने में ईंधन के प्रभाव को हम समझते हैं। ईंधन के प्रदर्शन और इंजन के रखरखाव के बारे में उनकी चिंताओं को कम करने के लिए, जियो-बीपी वर्षों से काम कर रहा है। यह एडिटिव युक्त हाई परफॉर्मेंस वाला डीज़ल, विशेष रूप से भारतीय सड़को पर चलने वाले भारतीय वाहनों के लिए और भारतीय ड्राइविंग परिस्थितियों के लिए डिज़ाइन किया गया है।”

शेखर

वार्ता

image