Friday, Apr 26 2024 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गया संसदीय सीट से जीतनराम मांझी ने भरा पर्चा

गया संसदीय सीट से जीतनराम मांझी ने भरा पर्चा

गया 25 मार्च (वार्ता) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने आज लोकसभा चुनाव को लेकर गया (सुरक्षित) सीट के लिए आज अंतिम दिन नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

समाहरणालय के सभा कक्ष में जिलाधिकारी सह निर्वाचन अधिकारी के समक्ष उन्होंने अपना नामांकन पर्चा भरा। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के विधायक अवधेश कुमार सिंह एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक डा. सुरेंद्र प्रसाद यादव समेत कई समर्थक मौजूद थे ।

श्री मांझी ने नामांकन पर्चा भरने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गया (सु) संसदीय क्षेत्र में उनके समक्ष कोई चुनौती नहीं है और यहां एकपक्षीय मुकाबला होगा। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व यहां के जो भी जनप्रतिनिधि रहे हैं , उनके कार्यकाल में जिस तरह का विकास होना चाहिए वह नहीं हुआ है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज छोटे-छोटे कई शहर स्मार्ट सिटी के दायरे में शामिल हो चुके हैं , लेकिन गया का पौराणिक महत्व होते हुए भी इसे स्मार्ट सिटी के दर्जा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इस संसदीय क्षेत्र की जो भी समस्याएं हैं उनका समाधान करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी ।

श्री मांझी ने कहा कि गया के गांधी मैदान में चुनावी सभा होगी, जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के कई नेता शामिल होंगे। इसके बाद हमारा चुनावी अभियान प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर तक चलेगा। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के सामने कोई चुनौती नहीं है।

सं.उमेश.सूरज

वार्ता

image