Friday, Apr 26 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
बिजनेस


जेएलआर ने भारत में उतारी वेलार, कीमत 78.83 लाख रुपये से

जेएलआर ने भारत में उतारी वेलार, कीमत 78.83 लाख रुपये से

नयी दिल्ली 20 जनवरी (वार्ता) टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली ब्रितानी कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने आज भारत में अपनी लग्जरी एसयूवी वेलार पेश की जिसकी कीमत 78.83 लाख रुपये से है।

जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने इसे पेश करते हुये कहा कि इसके साथ ही भारत में रेंज रोवर का पोर्टफोलियो पूरा हो गया है। वेलार को भारतीय मीडिया और ग्राहकों का अच्छा प्रतिसाद मिला है तथा मार्च तक के लिए बुकिंग पूरी हो चुकी है।

वेलार को डीजल इंजन के दो संस्करणों और पेट्रोल इंजन के एक संस्करण में पेश किया गया है। दो लीटर डीजल इंजन और पेट्रोल इंजन वाले संस्करणों की कीमत 78.83 लाख रुपये तथा तीन लीटर डीजल इंजन वाले संस्करण की कीमत एक करोड़ 10 लाख रुपये है। दो लीटर वाले डीजल इंजन की अधिकतम शक्ति चार हजार आरपीएम पर 132 किलोवाट और तीन लीटर वाले डीजल इंजन की 221 किलोवाट है। पेट्रोल इंजन की अधिकतम शक्ति 5,500 आरपीएम पर 184 किलोवाट है।

इन्हें आठ स्पीड ऑटो ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है। सुरक्षा के लिए इनमें छह एयरबैग और सीट बेल्ट रिमाइंडर दिये गये हैं। सभी संस्करणों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक भी है। रीयर व्यू कैमरा और 360 डिग्री पार्किंग एसिस्टेंस के साथ लैस हैं।

बारिश होने पर विंड वाइपर अपने आप विंड स्क्रीन को साफ करना शुरू कर देते हैं। स्लाइडिंग रूफ का विकल्प भी सभी संस्करणों के साथ दिया गया है। ऊँचे-नीचे रास्तों के लिए हिल डिसेंट कंट्रोल और हिल लाँच एसिस्ट की सुविधा सभी संस्करणों में है।

अजीत रीता

वार्ता

More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image