Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जोधपुर उत्तर में कांग्रेस की कुंती एवं दक्षिण में भाजपा की वनिता बनी महापौर

जोधपुर उत्तर में कांग्रेस की कुंती एवं दक्षिण में भाजपा की वनिता बनी महापौर

जयपुर 10 नवंबर (वार्ता) राजस्थान के जोधपुर में जोधपुर उत्तर नगर निगम में सत्तारुढ़ दल कांग्रेस की कुंती परिहार एवं दक्षिण नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वनिता सेठ महापौर निर्वाचित की गई हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में दो नगर निगम चुनावों में कांग्रेस एवं भाजपा दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों की एक-एक प्रत्याशी महापौर चुनी गई हैं। जोधपुर उत्तर में कांग्रेस की उम्मीदवार कुंती परिहार ने भाजपा प्रत्याशी संगीता सोलंकी को 42 मतों के बड़े अंतर से शिकस्त दी है। इस चुनाव में कुंती को 61 एवं संगीता को केवल 19 वोट मिले।

उधर जोधपुर दक्षिण नगर निगम में भाजपा की वनीता सेठ ने कांग्रेस प्रत्याशी पूजा पारीक को दस वोट से हराया। वनीता को 45 मत मिले जबकि पूजा ने 35 वोट प्राप्त किये।

जोधपुर उत्तर नगर निगम में कांग्रेस की कुंती परिहार के महापौर बनने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने उन्हें बधाई दी हैं। श्री डोटासरा ने सोशल मीडिया के जरिए कुंती परिहार को जीत की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कांग्रेस का बोर्ड बनने पर सभी पार्षद, नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद और बधाई दी।

इसी तरह जोधपुर दक्षिण नगर निगम से भाजपा की वनिता सेठ के महापौर चुने जाने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा सतीश पूनिया ने उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर श्री पूनियां ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि वह बिना रुके, बिना थके जनहित में कार्य करते हुए जोधपुर में विकास की नई मिसाल कायम करेंगी।

जोरा

वार्ता

image