Friday, Apr 26 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आयुष्मान कार्ड से इलाज की प्रक्रिया सरल बनाने जोगी ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

आयुष्मान कार्ड से इलाज की प्रक्रिया सरल बनाने जोगी ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

रायपुर, 02 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा.हर्ष वर्धन को आयुष्मान योजना के तहत कार्ड से इलाज की प्रक्रिया सरल बनाने के लिए पत्र लिखा है।

श्री जोगी द्वारा मीडिया को जारी इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन के नेतृत्व में देश में स्वास्थ्य सेवा में व्यापक स्तर पर आये सुधार की सराहना करते हुए आयुष्मान योजना के तहत कार्ड से इलाज की प्रक्रिया सरल बनाने हेतु कई बिन्दुओं पर सुझाव दिए है। उन्होंने आयुष्मान योजना की शुरूआत की भी प्रशंसा की साथ ही कहा है कि इस योजना के तहत कार्ड से इलाज कराने की प्रक्रिया कठिन है जिसे सरल बनाने की जरूरत है। उन्होंने अपने पत्र में कार्ड से इलाज की प्रक्रिया सरल बनाने के लिए केन्द्रीय मंत्री को कई बिन्दुओं पर सुझाव भी दिए है।

श्री जोगी ने इस पत्र की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदन को भी भेजी है और उम्मीद की है कि उपरोक्त विषयों पर विचार कर आयुष्मान योजना के नियमों में सुधार के लिए आवश्यक कदम उठाये जाएंगे। जिससे योजना का बेहतर क्रियान्वन हो सके और हर व्यक्ति तक इसका लाभ पहुंच सके।

लक्ष्मण.साहू

वार्ता

image