Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
दुनिया


जोली ने की संरा शांति मिशनों में महिलाओं की संख्या बढ़ाने की वकालत

जोली ने की संरा शांति मिशनों में महिलाओं की संख्या बढ़ाने की वकालत

संरा 30 मार्च (शिन्हुआ) हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली ने संयुक्त राष्ट्र शांति मिशनों में महिलाओं की संख्या बढ़ाने की वकालत की है।

संरा शरणार्थी एजेंसी की विशेष प्रतिनिधि सुश्री जोली ने शुक्रवार को संरा शांति सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह कुछ ‘दुर्जेय महिला शांति सैनिकों’ से मिली हैं। उन्होंने कहा महिलाओं की संख्या में वृद्धि ‘शांति मिशनों की प्रभावशीलता और असर के लिए जल्द ही पर्याप्त नहीं हो सकती है। उन्होंने संरा शांति मिशनों में महिलाओं की संख्या बढ़ाने की वकालत की।

ऑस्कर पुरस्कार विजेता 43 वर्षीय अभिनेत्री जोली ने अफ्रीकी देशों में महिला शांति सैनिकों की संख्या में बढ़ोतरी की सराहना की और कहा कि संरा मिशनों में कई लिंग सलाहकार हैं, हालांकि अभी भी यह संख्या पर्याप्त नहीं है।



संतोष

शिन्हुआ

More News
चीन ने  भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

चीन ने भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

23 Apr 2024 | 9:27 PM

ताइयुआन, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन ने उत्तरी प्रांत शांक्सी में एक कोयला कंपनी की इमारत में पिछले साल लगी भीषण आग की घटना की जांच के बाद 42 सरकारी अधिकारियों को दंडित किया है। यह जानकारी मंगलवार को जारी जांच रिपोर्ट में दी गयी है।

see more..
चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

23 Apr 2024 | 9:20 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग के फोशान शहर में एक जहाज के पुल से टकराकर डूब जाने से चार लोग लापता हो गये।

see more..
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

23 Apr 2024 | 9:16 PM

हांगकांग, 23 अप्रैल (वार्ता) पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के मध्यम स्तरीय झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने यह जानकारी दी।

see more..
image