Saturday, Mar 2 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जोशी एवं सिंह ने राजस्थान में भाजपा की जीत पर नड्डा एवं शाह का जताया आभार

जोशी एवं सिंह ने राजस्थान में भाजपा की जीत पर नड्डा एवं शाह का जताया आभार

जयपुर 04 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी और प्रदेश संगठन प्रभारी अरुण सिंह ने सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उनका आभार जताया।

इन दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में श्री नड्डा से उनके निवास और श्री शाह से उनके कार्यालय में मुलाकात कर भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने पर प्रदेश की जनता एवं भाजपा परिवार की ओर से आभार प्रकट किया।

राजस्थान की 200 सीटों की विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने 115 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है और सरकार के गठन के लिए हलचल तेज हो गई।

इसी के मद्देनजर दिल्ली में भाजपा नेताओं की बैठकों का दौर शुरू हो गया है। अब भाजपा विधायक दल की बैठक तय की जायेगी।

भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद अब मुख्यमंत्री किसे बनाया जाता है, यह जानने के लिए लोगों में काफी उत्साह है। मुख्यमंत्री को लेकर दावेदारों के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, महंत बालकनाथ, दिया कुमारी, ओम माथुर, ओम बिरला सहित कई नामों की चर्चा है कि इनमें से किसी को बनाया जा सकता है लेकिन इसकी घोषणा के बाद ही सही नाम पता चल पायेगा।

उधर कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक मंगलवार को बुलाई हैं।

जोरा

वार्ता

More News
गहलोत विधानसभा हार की हताशा में भाजपा पर लगा रहे है आरोप: अर्जुनराम

गहलोत विधानसभा हार की हताशा में भाजपा पर लगा रहे है आरोप: अर्जुनराम

01 Mar 2024 | 10:26 PM

जयपुर, 01 मार्च (वार्ता) केंद्रीय कानून, न्याय तथा संस्कृति एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह गत विधानसभा चुनाव में हार की हताशा में राज्य के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगा रहे है।

see more..
image