Tuesday, Aug 9 2022 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जोशी ने राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त की संभावना का दर्ज कराया परिवाद

जोशी ने राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त की संभावना का दर्ज कराया परिवाद

जयपुर 05 जून (वार्ता) राजस्थान में सरकारी मुख्य सचेतक डा महेश जोशी ने प्रदेश में दस जून को राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त की संभावना का भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में परिवाद दर्ज कराया है।

डा जोशी ने परिवाद दर्ज कराने के बाद मीडिया को बताया कि राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास दूसरे प्रत्याशी को जीताने के लिए पर्याप्त बहुमत नहीं होने के बावजूद अपना समर्थित उम्मीदवार खड़ा किया हैं और प्रत्याशी के सारे प्रस्तावक भाजपा विधायक है जबकि एक भी निर्दलीय प्रस्तावक नहीं है। ऐसे में यह पर्दे के पीछे का खेल नजर आ रहा है और खरीद फरोख्त का यह खेल राजस्थान में नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह पर्दे के पीछे के खेल से उम्मीदवार सामने आता है तो खरीद फरोख्त को बढ़ावा देना है और इसे जनता के सामने लाया जाना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि पैसा लेने और देने वाले दोनों ही दोषी होते हैं।

उन्होंने बताया कि इसलिए मुख्य सचेतक होने के नाते यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी है और उन्होंने परिवाद दिया कि ऐसी सुगबुगाहट एवं संभावना के चलते एसीबी मुस्तैद और सचेत रहे, अगर इस तरह की कोई संभावना या बात नजर आये तो उसे नाकाम किया जाये। उन्होंने बताया कि इस संभावना को समाप्त करने के लिए लिखित में एसीबी को शिकायत दी गई है।

परिवाद दर्ज करने के बाद एसीबी के पुलिस महानिदेशक बी एल सोनी ने मीडिया को बताया कि डा जोशी ने एसीबी कार्यालय में परिवाद दिया हैं और राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर भ्रष्ट आचरण की संभावना का परिवाद दर्ज किया गया है।

इसके बाद अधिकारियों को सतर्क कर इस बारे में ब्रीफ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी तरह के सबूत सामने आने पर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि यह परिवाद किसी विशेष पर दर्ज नहीं कराया गया हैं इसमें संभावना जाहिर की गई हैं उसी आधार पर दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि एसीबी सर्तक है और वह छुट्टी के दिन भी मुस्तैदी से काम करती रहती है।

जोरा

वार्ता

More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image