Friday, Apr 19 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में पत्रकार एवं उसके भाई की गोली मारकर हत्या

सहारनपुर में पत्रकार एवं उसके भाई की गोली मारकर हत्या

सहारनपुर, 18 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर कोतवाली क्षेत्र में मामूली बात पर हुए विवाद में पडोसी ने एक पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार आशीष शर्मा और इसके भाई आशुतोष की मृत्यु पर दुख प्रकट करते हुए उनके परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की है।

सहारनपुर परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि कूड़ा और गोबर डालने को लेकर 26 वर्षीय आशीष का पडोसी महिपाल सैनी से विवाद हो गया था। इस बात पर महिपाल और उसके पुत्रों ने आशीष और उसके भाई को गोली मार दी। गंभीर रुप से घायल दोनों भाईयों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें गठित कर दी गई है। उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हत्यारोपी मूल रूप से शामली के रहने वाले है।

घटना के बाद गुस्साये लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। अधिकारियों के समझाने पर मामला शांत हुआ। घटना के बाद इलाके में एहतियात पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस मामले में महिपाल और उसके पुत्र गौरव और सनी को नामजद किया गया है।

इस बीच पत्रकार संगठनों ने इस घटना की निंदा करते हुए हत्यारोपियों की तत्काल गिरफ्तार करने के साथ ही पत्रकार आशीष शर्मा की पत्नी को सरकारी नौकरी और परिजनों को मिले 50-50 लाख रुपये मुआवजा’दिए जाने की मांग की है।

श्री शर्मा स्थानीय समाचार पत्र से जुड़े थे।

सं त्यागी

वार्ता

image