Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पत्रकार छत्रपति हत्या मामला :डेरा प्रमुख सहित चार दोषियों को उम्रकैद

पत्रकार छत्रपति हत्या मामला :डेरा प्रमुख सहित चार दोषियों को उम्रकैद

पंचकूला, 17 जनवरी (वार्ता) पत्रकार रामचंद्र छत्र‍पति हत्या मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित चार दोषियों को सीबीआई की विशेष अदालत ने आज उम्रकैद तथा प्रत्येक पर पचास -पचास हजार के जुर्माने की सजा सुनायी ।

सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश जगदीप सिंंह ने चारों आरोपियों को गत 11 जनवरी को पत्रकार हत्या मामले में दोषी करार दिया था । गुरमीत राम रहीम सहित चारों दाेषियों को रोहतक की सुनारिया जेल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश कियागया । अदालत ने दोनों पक्षों की सुनवायी के बाद गुरमीत राम रहीम, निर्मल, कुलदीप और कृष्ण लाल को उम्रकैद की सजा सुनाई गयी ।

फैसला सुनाने के बाद चारों दोषियों को सजा के फैसले की कॉपी ईमेल के द्वारा भेजी जाएगी। सुनवाई के दाैरान गुरमीत सहमा-सहमा सा दिख रहा था।अदालत ने जेल अधीक्षक को सजा की काॅपी दोषियों को मुहैया कराने के लिये जेल में प्रिंटर की व्यवस्था कराने के आदेश दिये थे ।

ज्ञातव्य है कि डेरा प्रमुख रोहतक की सुनारिया जेल में दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में बीस साल की सजा काट रहा है ।सजा के मद्देनजर रोहतक ,सिरसा तथा पंचकूला में सुरक्षा बढ़ा दी गई है ।

शर्मा विजय

वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image